अनिल कुंबले की होने वाली है पंजाब किंग्स के कोच पद से छुट्टी! 

पंजाब किंग्स ने अनिल कुंबले का बतौर कोच कार्यकाल नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। टीम मैनेजमेंट नए कोच की तलाश में जुटा है।

Anil-Kumble
अनिल कुंबले  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सितंबर में खत्म हो रहा है अनिल कुंबले का पंजाब किंग्स के साथ तीन साल का अनुबंध
  • टीम के तीन साल में प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंचा सके हेड कोच कुंबले
  • टीम मैनेजमेंट ने कुंबले की जगह नए हेड कोच की तलाश कर दी है शुरू

चंडीगढ़: पंजाब किंग्स का खिताबी जीत का इंतजार बदस्तूर जारी है। 15 साल से आईपीएल खिताब जीतने की कोशिश नाकाम होने के बाद पंजाब किंग्स अपनी टीम और उसके मैनेजमेंट में बड़े बदलाव करने के लिए जानी जाती है। ऐसा ही आईपीएल 2023 के आगाज से पहले एक बार फिर होने जा रहा है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाब किंग्स ने टीम के हेड कोच अनिल कुंबले के अनुबंध को रिन्यू नहीं करने का फैसला किया है। हालांकि इस बारे में टीम के मालिकों का या मैनेजमेंट की ओर से कोई आधिकारिक बयान अबतक जारी नहीं किया गया है। साल 2014 के बाद से टीम प्लेऑफ दौर में भी नहीं पहुंच सकी है। उसी साल वो टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी और खिताब अपने नाम करने से चूक गई थी। अनिल कुंबले के टीम का कोच बनने के बाद माना जा रहा था कि केएल राहुल और कुंबले की जोड़ी पंजाब की तकदीर बदल देगी। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। 

सितंबर में खत्म हो रहा है कुंबले का अनुबंध
रिपोर्ट्स के मुताबिक सितंबर में अनिल कुंबले का पंजाब के साथ तीन साल का अनुबंध खत्म हो रहा है। टीम मैनेजमेंट ने नए सिरे से हेड कोच की खोज शुरू कर दी है। टीम मैनेजमेंट ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन और ट्रेवर बेलिस से टीम का नया हेड कोच बनने के लिए संपर्क किया है। रिपोर्ट के मुताबित एक भारतीय कोच से भी पंजाब का हेड कोच बनने के लिए संपर्क किया गया है लेकिन उनके नाम की पुष्टि नहीं हो सकी। माना जा रहा है कि अगले एक सप्ताह के अंदर पंजाब किंग्स मैनेजमेंट टीम नए कोच के नाम का ऐलान कर देगा। 
 
कुंबले के कार्यकाल में पंजाब जीत सकी केवल 19 मैच
पंजाब के कोच के रूप में अनिल कुंबले का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। उनकी देखरेख में टीम ने कुल 42 मैच खेले जिसमें से वो केवल 19 में जीत दर्ज कर सकी। पिछले सीजन लियाम लिविंगस्टोन, शिखर धवन, जॉनी बेयर्स्टो और कगिसो रबाडा जैसे धाकड़ खिलाड़ियों को टीम में शामिल किए जाने के बाद भी टीम अंक तालिका में छठे पायदान पर रही। टीम 14 में से केवल 7 मैच में जीत हासिल कर सकी। 

पिछले सीजन के आगाज से ठीक पहले पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टीम का साथ छोड़ दिया और लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ जुड़ गए। ऐसे में टीम के अंदर के माहौल को लेकर बहुत से सवाल खड़े हुए थे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर