क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान वाले फैसले से अब आईपीएल टीमें परेशान, जानिए क्या कुछ हो सकता है

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Feb 05, 2022 | 08:25 IST

Australia tour of Pakistan create tension in IPL franchise: आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से ठीक पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम के पाकिस्तान दौरे को हरी झंडी दे दी है, जिससे आईपीएल टीमों के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है।

Cricket Australia's decision for Pakistan tour create tensions for IPL franchises
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले से मुश्किल में पड़ी आईपीएल टीमें  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 से पहले तमाम फ्रेंचाइजी मुश्किल में पड़ी
  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का ताजा फैसला बना है इस चिंता की वजह
  • ऑस्ट्रेलियाई टीम के पाकिस्तान दौरे को मिल गई है हरी झंडी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के पाकिस्तान दौरे ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी को मेगा नीलामी से पहले अनिश्चितता और मुश्किल स्थिति में डाल दिया है। सीए के निदेशकों की शुक्रवार को हुई बैठक के बाद पाकिस्तान के तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी20 अंतर्राष्ट्रीय दौरे के संशोधित कार्यक्रम को हरी झंडी दे दी गई।

महीने भर का यह दौरा कुछ शीर्ष ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को आईपीएल 2022 के संभावित चार से पांच मैचों से चूकने के लिए मजबूर कर सकता है, जिससे टीम मालिकों के सामने कुछ गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं। पिछले महीने बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि की थी कि इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन मार्च के अंतिम सप्ताह से शुरू होगा।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले आईपीएल खिलाड़ियों को पांच दिनों के लिए क्वोरंटीन से गुजरना होगा, जिसका अर्थ है कि उन्हें कम से कम 11 अप्रैल तक अलग-थलग रहना होगा। फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा, "कुछ ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी काफी देर से शामिल हो पाएंगे। हमें देखना होगा कि दौरे के लिए किसे चुना जाता है।"

ये भी पढ़ेंः आईपीएल नीलामी में भाग लेने के लिए इस दिग्गज ने बीच में छोड़ी पाकिस्तान सुपर लीग

सीए ने अभी तक पाकिस्तान दौरे के लिए टीम की घोषणा नहीं की है और टीम में जगह बनाने वाले खिलाड़ियों के नाम देखना दिलचस्प होगा। पैट कमिंस, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मिशेल मार्श, जोश हेजलवुड जैसे शीर्ष खिलाड़ियों सहित कुल 47 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने मेगा नीलामी के लिए खुद को पंजीकृत किया है। दूसरी ओर, ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस को फ्रेंचाइजी ने बरकरार रखा है।

बीसीसीआई ने औपचारिक रूप से सीजन के लिए विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता अवधि को सूचीबद्ध करने वाली टीमों को औपचारिक रूप से नहीं लिखा है और फ्रेंचाइजी 12 और 13 फरवरी की नीलामी से पहले जानकारी का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर