भविष्य संवारने की कवायद, खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स मार्केटिंग का कोर्स कराएगी ये आईपीएल टीम 

IPL team Rajasthan Royals: आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स खिलाड़ियों को उनके भविष्य के लिए तैयार करने के उद्देश्य से ऑनलाइन स्पोर्ट्स मार्केटिंग का कोर्स बीसीसीआई के सहयोग से कराने जा रही है।

Rajasthan Royals
Rajasthan Royals  
मुख्य बातें
  • बीसीसीआई के सहयोग से आईपीएल खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स मार्केटिंग का कोर्स कराएगी राजस्थान रॉयल्स
  • एनसीए तैयार कर रही है कोर्स के इच्छुक उम्मीदवारों की सूची
  • ऑस्ट्रेलिया के डीकिन विश्वविद्यालय का मिलेगा इसमें सहयोग

नई दिल्ली: आईपीएल भारत के साथ-साथ दुनियाभर के क्रिकेट खिलाड़ियों का वर्तमान तो संवार रहा है इसके साथ ही उनके भविष्य के लिए दरवाजे भी इसने खोलने शुरू कर दिए हैं। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने खिलाड़ियों के क्रिकेट के बाद के भविष्य को संवारने के लिए एक नया कदम उठाया है।

प्रोफेशनल क्रिकेटर्स को संन्यास लेने के बाद किसी अन्य कार्य के लिये तैयार करने के प्रयास के तहत राजस्थान रॉयल्स की टीम ने बीसीसीआई के साथ मिलकर आईपीएल से जुड़े सभी खिलाड़ियों के लिये खेल मार्केटिंग कोर्स की पेशकश करेगा। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी इस कोर्स में दिलचस्पी रखने वाले खिलाड़ियों की सूची साझा करेगा। इस कोर्स से खिलाड़ियों को भविष्य में फायदा मिलने की संभावना है।

पहले समूह के खिलाड़ियों से मिली प्रतिक्रिया के आधार एनसीए बीसीसीआई के जरिये राजस्थान रॉयल्स के साथ मिलकर आईपीएल के पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों के बड़े समूह के लिये यह कोर्स चलाएगा। यह कोर्स ऑस्ट्रेलिया के डीकिन विश्वविद्यालय और डीकिन कंपनी के तहत सहयोगी प्रमाणपत्र कार्यक्रम होगा। इसके लिए एनसीए उन खिलाड़ियों की सूची तैयार कर रहा है जो इस कोर्स में हिस्सा लेंगे। राजस्थान रॉयल्स के मुख्य संचालन अधिकारी जैक लुश मैकक्रम ने इस कार्यक्रम को लेकर खुशी जताई है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर