IRE vs AFG: आयरलैंड ने अफगानिस्तान को मात देकर 3-2 से सीरीज अपने नाम की

क्रिकेट
भाषा
Updated Aug 18, 2022 | 14:05 IST

Ire vs Afg T20I series: आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच खेले गए पांचवें व निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मेजबान आयरिश टीम ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज को 3-2 से अपने नाम किया।

Ireland vs Afghanistan T20I series
आयरलैंड बनाम अफगानिस्तान टी20 सीरीज  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान का आयरलैंड दौरा 2022
  • अंतिम टी20 में आयरलैंड को मिली शानदार जीत
  • आयरलैंड ने टी20 सीरीज 3-2 से जीती

जार्ज डॉकरेल ने बारिश से प्रभावित निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में आयरलैंड को जीत दिलायी जिससे टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला 3-2 से अपने नाम की। डॉकरेल ने घरेलू टीम के लिये निर्णायक रन लिया जिससे आयरलैंड ने सात विकेट से जीत दर्ज की। बारिश के कारण आयरलैंड को सात ओवर में जीत के लिये 56 रन का लक्ष्य मिला जिसे उसने दो गेंद रहते हासिल कर लिया।

टॉस जीतकर अफगानिस्तान को बल्लेबाजी का न्यौता देने के बाद आयरलैंड ने अच्छी शुरूआत की। मार्क एडेयर ने सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई और रहमनुल्लाह गुरबाज को अपने पहले और टीम के दूसरे ओवर में पवेलियन भेज दिया। एडेयर ने इब्राहिम जदरान को भी आउट कर 16 रन देकर तीन विकेट झटके। इन झटकों से मेहमान टीम का स्कोर चार ओवर में तीन विकेट पर 26 रन हो गया।

उस्मान गनी ने नाबाद 44 रन की पारी खेलकर टीम को संभाला, लेकिन दूसरे छोर पर नजीबुल्लाह जदरान (10) और मोहम्मद नबी को जोश लिटिल ने विकेटकीपर लोकरान टकर के हाथों कैच आउट कराया। इससे बारिश के कारण 15 ओवर में अफगानिस्तान ने पांच विकेट पर 95 रन बनाये।

सलामी बल्लेाज पॉल स्टरलिंग (16 रन) को टी20 अंतरराष्ट्रीय में 3000 रन बनाने के लिये बस पांच रन की जरूरत थी और उन्होंने तीन गेंद में इन्हें पूरा कर लिया। साथी सलामी बल्लेबाज और कप्तान एंड्रयू बालबिर्नी (09 रन) मुजीबुर रहमान की गेंद का शिकार हुए, तब स्कोर 17 रन था। फिर स्टरलिंग भी इसी गेंदबाज का शिकार हो गये। लॉकरान टकर ने 14 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर आउट हुए। हैरी टेक्टर और डॉकरेल ने फिर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर