IRE vs ZIM 4th T20I: आयरलैंड ने दर्ज की अपनी सबसे बड़ी टी20 जीत, ये खिलाड़ी बना हीरो

Ireland beat Zimbabwe in fourth T20I: आयरलैंड और जिंबाब्वे के बीच खेले गए चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में आयरलैंड ने जीत दर्ज करके पांच मैचों की टी20 सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर लिया है।

Ireland beat Zimbabwe in 4th T20I
आयरलैंड ने चौथे टी20 में जिंबाब्वे को हराया  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आयरलैंड बनाम जिंबाब्वे चौथा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच
  • आयरलैंड ने चौथे टी20 में जिंबाब्वे को 64 रन से हराया
  • मार्क एडेर बने मैच के हीरो, दो दिन में लगातार दूसरी जीत

आयरलैंड और जिंबाब्वे के बीच गुरुवार को खेले गए टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के चौथे मैच में मेजबान टीम ने जीत दर्ज की। आयरलैंड ने जिंबाब्वे को लगातार दूसरे दिन मात दी। चौथे टी20 में आयरलैंड ने 60 रन से मैच जीता और पांच मैचों की इस सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर लिया है। मैच में आयरलैंड ने 4 विकेट पर 174 रन बनाए और जवाब देने उतरी जिंबाब्वे की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 110 रन ही बना सकी।

जिंबाब्वे ने चौथे टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान आयरलैंड की टीम के शीर्ष तीन बल्लेबाजों ने शानदार बैटिंग करते हुए अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने का काम किया। पिछले मैच में शतक जड़ने वाले पॉल स्टर्लिंग ने 33 गेंदों में 39 रन बनाए, दूसरे ओपनर केविन ओ'ब्रायन ने 39 गेंदों में 47 रन और कप्तान एंडी बलबर्नी ने 22 गेंदों में 36 रन की पारी खेली।

इसके अलावा शेन गेटकेट (12), विलियम मैक्लिंटॉक (नाबाद 15) और जॉर्ज डॉकरेल (नाबाद 14) के दम पर आयरलैंड की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाया। इस दौरान जिंबाब्वे की तरफ से वेलिंग्टन मसाकाद्जा ने 2 विकेट, ल्यूक जोंग्वे और रिचर्ड गरावा ने 1-1 विकेट हासिल किया।

जवाब देने उतरी जिंबाब्वे की टीम की हालत बेहद बुरी हो गई। उनके 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। सर्वाधिक स्कोर कप्तान क्रेग अर्विन (28) और पुछल्ले बल्लेबाज ल्यूक जोंग्वे (नाबाद 24) ने बनाया। उनकी टीम को आयरलैंड के गेंदबाजों ने अपनी कड़ी गेंदबाजी से 20 ओवर में 9 विकेट पर 110 रन ही बनाने दिए।

इस दौरान आयरलैंड के गेंदबाज मार्क एडेर ने 23 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट लिए और वो 'मैन ऑफ द मैच' भी रहे। उनके अलावा शेन गेटकेट ने 2 विकेट लिए। जबकि क्रेग यंग, बैरी मैकार्थी और सिमी सिंह ने 1-1 विकेट लिया। आयरलैंड ने इसके साथ ही लगातार तीन मैच जीतकर 3-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है। अब अंतिम टी20 मैच सिर्फ औपचारिकता होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर