इरफान पठान का सबसे तेज अर्धशतक जमाना काम नहीं आया, LLC के फाइनल में जगह बनाने से चूके इंडिया महाराजास

Legends Cricket League 2022, India Maharajas vs World Giants Match Highlights: इरफान पठान ने सीजन का सबसे तेज अर्धशतक जमाया, लेकिन इंडिया महाराजास की टीम लीजेंड्स लीग क्रिकेट के फाइनल में जगह बनाने से चूक गई। जानिए मैच का नतीजा क्‍या रहा।

irfan pathan hit fastest half century of llc
इरफान पठान ने एलएलसी का सबसे तेज अर्धशतक जमाया  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंडिया महाराजास की टीम एलएलसी के फाइनल से हुई बाहर
  • इंडिया महाराजास को वर्ल्‍ड जायंट्स के हाथों 5 रन की शिकस्‍त मिली
  • इरफान पठान ने सीजन का सबसे तेज अर्धशतक जमाया, जो टीम के काम नहीं आया

Legends Cricket League 2022, India Maharajas vs World Giants Match Highlights: इंडिया महाराजास की टीम लीजेंड्स लीग क्रिकेट के फाइनल में जगह बनाने से चूक गई। लीग के छठे मैच में इंडिया महाराजास को वर्ल्‍ड जायंट्स के हाथों 5 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। ओमान के मस्‍कट के अल अमीरात क्रिकेट स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में वर्ल्ड जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 228-5 का स्कोर खड़ा किया औैर इसके जवाब में इंडिया महाराजास की टीम 223-7 का स्कोर ही बना पाई।

इंडिया महाराजास ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और उन्होंने दूसरे ही ओवर में केविन पीटरसन (5 गेंदों में 11 रन, एक चौका और एक छक्का) को आउट भी किया। हालांकि यहां से हर्षस गिब्स ने पहले फिल मस्टर्ड (33 गेंदों में 57 रन, 5 चौके और 4 छक्के) के साथ 98 और फिर केविन ओ'ब्रायन (14 गेंदों में 5 छक्कों की मदद से 34 रन) के साथ 71 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को काफी मजबूत स्थिति में पहुंचाया। गिब्स जरूर अपने शतक से चूक गए, लेकिन आउट होने से पहले उन्होंने 46 गेंदों में 7 चौके और 7 छक्कों की मदद से 86 रन बनाए।

अंत में वर्ल्ड जायंट्स ने एल्बी मोर्कल (9 गेंदों में 16* रन, एक चौका और एक छक्का) और जोंटी रोड्स (13 गेंदों में 20 रन, दो चौके और एक छक्का) की तेज पारियों के दम पर 20 ओवरों में 228-5 का स्कोर खड़ा किया। इंडिया महाराजास के लिए मुनाफ पटेल ने सबसे ज्यादा 2, इरफान पठान, रजत भाटिया और इरफान पठान ने एक-एक विकेट लिया।

पठान और ओझा की पारी काम नहीं आई

229 रनों का पीछा करने उतरी इंडिया महाराजास की शुरुआत काफी खराब रही। वसीम जाफर (4) और एस बद्रीनाथ (2) के विकेट टीम ने काफी जल्दी गंवा दिए। यहां से नमन ओझा और यूसुफ पठान ने पारी को संभालते हुए तेजी से रन बनाना शुरू किया। दोनों ने 103 रनों की साझेदारी की। पहले यूसुफ पठान (22 गेंदों में 45 रन, 2 चौके और 5 छक्के) अपने अर्धशतक से चूके और फिर नमन ओझा (51 गेंदों में 95 रन, 8 चौके और 7 छक्के) भी अपना शतक पूरा नहीं कर पाए। इंडिया की टीम एक समय काफी मुश्किल नजर आ रही थी।

अंत में इरफान पठान (21 गेंदों में 56 रन, 3 चौके और 6 छक्के) ने इस सीजन का सबसे तेज अर्धशतक लगाते हुए इंडिया महाराजास को जीत के करीब पहुंचा दिया। पठान ने केवल 18 गेंदों में अर्धशतक जमाया और उन्‍होंने इमरान ताहिर (19 गेंद) के रिकॉर्ड को तोड़ा।

आखिरी ओवर में इंडिया को जीतने के लिए 8 रनों की दरकार थी, लेकिन ब्रेट ली ने सिर्फ दो रन दिए और इरफान पठान को आउट किया। इसी वजह से इंडिया महाराजास फाइनल से बाहर हो गए। वर्ल्ड जायंट्स के लिए रयान साइडबॉटम और मोर्ने मोर्कल ने 2-2 विकेट लिए, ब्रेट ली और एल्बी मोर्कल को एक विकेट मिला।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर