इरफान पठान ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत की हार का ये कारण बताया

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jul 02, 2021 | 20:53 IST

Irfan Pathan on WTC Final: भारत के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज इरफान पठान ने बताया है कि आखिर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की हार की असल वजह क्या था।

Irfan Pathan
Irfan Pathan  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में क्यों हारा भारत?
  • इरफान पठान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार की वजह बताई
  • भारत को इंग्लैंड जाकर नहीं मिला था अभ्यास मैच खेलने का मौका

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने हाल ही में साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में भारत की हार के लिए मैच अभ्यास की कमी को जिम्मेदार ठहराया है। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी के फाइनल मुकाबले में आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

इरफान पठान ने कहा, "जब भारत दूसरे सत्र में फील्डिंग करने आया तो हमारे गेंदबाज पहले से ही थक गए थे। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि भारत ने ज्यादा मैच अभ्यास नहीं किया था। जब टीम ज्यादा मैच अभ्यास नहीं करती है तो वह मैच के लिए जरूरी फिटनेस नहीं रख पाती है।" पठान का मानना है कि भारत की पहली पारी ठीक थी लेकिन दूसरी पारी देखकर निराशा हुई।

भारत की दूसरी पारी छठे दिन 170 रन पर ऑल आउट हो गई थी और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य मिला था। पठान ने कहा, "अगर हम क्रिकेट के प्वाइंट पर बात करें तो भारत से क्या गलती हुई। मेरे ख्याल से पहली पारी अच्छी थी लेकिन भारत की दूसरी पारी निराशाजनक थी। भारतीय बल्लेबाजों को जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करनी चाहिए थी।"

उन्होंने कहा, "भारत को कुछ बल्लेबाजों के साथ खेलना चाहिए था जिसे मैंने फाइनल से पहले भी कहा था। मेरे ख्याल से टीम में एक और बल्लेबाजी की जरूरत थी।" पठान ने कहा, "मेरे ख्याल से भारतीय गेंदबाजों को बाउंसर करनी चाहिए थी जैसा नील वेगनर ने की और इन्हें अपने लेंग्थ में सुधार की जरूरत थी।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर