ICC T20I RANKING: ईशान किशन ने लगाई टी20 रैंकिंग में लंबी छलांग, यहां देखिए ताजा स्थिति

ICC T20 RANKINGS: आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग का ऐलान हो गया है और इसमें भारत के युवा ओपनर ईशान किशन ने लंबी छलांग लगाई है। भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज में ईशान का अच्छा प्रदर्शन जारी है।

Ishan Kishan
ईशान किशन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 रैंकिंग्स
  • ईशान किशन ने लगाई लंबी छलांग
  • भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल को भी फायदा

ICC T20I RANKINGS: आईपीएल 2022 में सबसे महंगे खिलाड़ी बनने के बाद टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन करने वाले युवा बल्लेबाज ईशान किशन एक बार फिर पूरी लय में नजर आ रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार बल्लेबाजी कर रहे ईशान किशन को अब इसका फायदा आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग्स में मिला है जहां उन्होंने 68 स्थान की लंबी छलांग लगाई है।

ओपनर ईशान किशन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के द्वारा जारी ताजा टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में 68 पायदान की लंबी छलांग लगाकर सातवें स्थान पर कब्जा जमा लिया है। वहीं इस सबसे छोटे प्रारूप में गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल भी आगे बढ़ने में सफल रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही घरेलू टी20 श्रृंखला में किशन ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने अब तक तीन मैचों में 164 रन बनाये हैं जिससे वह टी20 में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष 10 में पहुंचने में सफल रहे।

ये भी पढ़ेंः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने पहले 'धमाके' के बाद रुतुराज गायकवाड़ ने दिया ये बयान

ईशान किशन शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं। उनके बाद केएल राहुल 14 वें स्थान पर हैं। कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर एक-एक पायदान नीचे क्रमश: 16वें और 17वें स्थान जबकि विराट कोहली दो पायदान नीचे 21वें स्थान पर खिसक गए हैं। गेंदबाजों में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर सात पायदान ऊपर 11वें जबकि लेग स्पिनर चहल चार पायदान के फायदे से 26वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ने टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में अपना नंबर एक स्थान फिर से हासिल कर लिया है, जबकि श्रीलंका के महेश तीक्ष्णा 16 पायदान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर