इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में इशांत शर्मा की होगी इस बड़े रिकॉर्ड पर नजर

टीम इंडिया में चोट से उबरकर वापसी करने वाले तेज गेंदबाज इशांत शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ 5 फरवरी से शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज में बड़ी उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं।

Ishant Sharma
इशांत शर्मा 
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड के खिलाफ चार मैच की टेस्ट सीरीज के लिए इशांत शर्मा की हुई है टीम इंडिया में वापसी
  • चोटिल होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा सके थे इशांत
  • इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के् दौरान इशांत को दो व्यक्तिगत रिकॉर्ड्स पर होगी नजर

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से शुरू होने जा रही चार मैच की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में ईशांत शर्मा की वापसी हो गई है। आईपीएल 2020 के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुई इशांत चोटिल हो गए थे। इस वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं मिली सकी थी। लेकिन भारत के युवा तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया में उनकी कमी महसूस नहीं होने दी थी। 

अहमदाबाद डे-नाइट टेस्ट होगा इशांत का 100वां टेस्ट 
ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ इशांत एक बार फिर वापसी करते हुए टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रमण को अपने अनुभव से मजबूती देंगे। 97 टेस्ट मैच खेल चुके इशांत शर्मा के पास 100 टेस्ट मैच खेलने के आंकड़े को पूरा करने का शानदार मौका है। यदि इशांत फॉर्म में रहते हैं और उन्हें सीरीज के सभी मैच में खेलने का मौका मिलता है तो अहमदाबाद में खेला जाने वाला सीरीज का तीसरा मैच उनके करियर का 100वां टेस्ट होगा। ये मैच डे नाइट फॉर्मेट में खेला जाएगा। साल 2019 में कोलकाता में बांग्लादेश में खेले गए डे-नाइट टेस्ट के बाद यह भारतीय सरजमीं पर खेला जाने वाला दूसरा पिंक बॉल टेस्ट होगा। 

इशांत भारत के लिए 100 या उससे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले 11वें खिलाड़ी होंगे। साल 2007 में ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ इशांत ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। तब से वो लगातार टीम इंडिया में बने हुए हैं। हालांकि फिटनेस के कारण उन्हें कई बार टीम से अंदर बाहर होना पड़ा है। लेकिन 14 साल से वो टीम में तेज गेंदबाजी की कमान संभाले हुए हैं। 

300 टेस्ट विकेट से 3 विकेट दूर 
अब तक करियर में 97 टेस्ट मैच खेल चुके इशांत की नजर एक और रिकॉर्ड पर होगी। इशांत शर्मा टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट पूरे करने से महज 3 विकेट दूर हैं। ऐसे में यदि वो टीम में वापसी करते हुए चेन्नई में खेले जाने वाले सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 3 विकेट ले लेते हैं तो वो इस मुकाम पर पहुंचने वाले छठवें खिलाड़ी होंगे। कपिल देव(434) और जहीर खान(311) के बाद वो ये उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के तीसरे तेज गेंदबाज होंगे।  


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर