INDvZIM: रॉबिन उथप्पा ने की तीसरे वनडे में इन दो खिलाड़ियों को खिलाने की वकालत

भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज रहे रॉबिन उथप्पा ने जिंबाब्वे के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में दो युवा बल्लेबाजों को खिलाने की वकालत की है।

Rahul-Tripathi-Ruturaj-Gaikwad
राहुल त्रिपाठी और रुतुराज गायकवाड़  |  तस्वीर साभार: Twitter

बेंगलुरू: केएल राहुल की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने जिंबाब्वे को तीन मैच की वनडे सीरीज के शुरुआत दो मैचों में मात देकर सीरीज 2-0 के अंतर से अपने नाम कर ली है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 22 अगस्त को खेला जाएगा। ऐस में साल 2007 में टी20 विश्व विजेता बनने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे रॉबिन उथप्पा ने इस मुकाबले में बेंच पर बैठे खिलाड़िय़ों को मौका देने की वकालत की है।

रॉबिन उथप्पा का मानना है कि भारत को जिंबाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे में रुतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी जैसे युवा बल्लेबाजों को एकादश में शामिल करना चाहिए। आईपीएल 2022 के बाद से ही दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया में अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। उथप्पा का मानना है कि इन दोनों युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को जिंबाब्वे के खिलाफ तो मौका मिलना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है तो यह दोनों के साथ नाइंसाफी होगी।

इसके साथ उथप्पा का ये भी मानना है कि शुभमन गिल और इशान किशन को भी एकादश से बाहर करने का निर्णय ठीक नहीं होगा। क्योंकि सीनियर खिलाड़ियों की टीम में वापसी के बाद दोनों अपने आप ही बाहर हो जाएंगे। 

उथप्पा ने कहा, जहां तक बल्लेबाजी का सवाल है मुझे नहीं पता कि वो बहुत ज्यादा बदलाव करेंगे या नहीं। लेकिन शाहबाज को मौका मिल सकता है। रुतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी लंबे समय से अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। अगर उन्हें अभी भी मौका नहीं दिया जाता है तो ये उनके साथ नाइंसाफी होगी। इशान किशन को एक पारी में बल्लेबाजी का मौका मिल चुका है। अगर ऐसे में उनकी जगह कोई और खिलाड़ी टीम में आता है तो उन्हें भी अच्छा नहीं लगेगा। ईमानदारी से कहूं तो ऐसा स्थिति में टीम का चयन करना मुश्किल होगा।  

गेंदबाजी में बदलाव को लेकर उथप्पा ने कहा, तीसरे मैच में टीम मैनेजमेंट प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज का आराम दे और आवेश खान को खेलने का मौका दे।  उथप्पा का मानना है कि तीसरे मुकाबले में दीपक चाहर की वापसी होगी और वो आवेश खान के साथ मिलकर दम दिखाते नजर आएंगे। 

उथप्पा ने कहा, निश्चित तौर पर उथप्पा की वापसी होगी और आवेश खान को भी दौरे में पहली बार खेलने का मौका मिलेगा। शार्दुल ठाकुर तीसरे मुकाबले में खेलेंगे, वहीं प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज को आराम दिया जा सकता है। उन्होंने तेज गेंदबाजों को रोटेट करने की योजना बनाई है जिससे कि वो पूरी तरह तरोताजा रह सकें। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर