'एक तीर से दो निशाने': जेम्‍स एंडरसन की गेंद का गिल-रहाणे के पास नहीं कोई जवाब, देखें वायरल वीडियो

James Anderson: जेम्‍स एंडरसन ने एक ही ओवर में शुभमन गिल और अजिंक्‍य रहाणे को पवेलियन लौटाया। एंडरसन ने दोनों बल्‍लेबाजों को एक जैसी गेंद पर क्‍लीन बोल्‍ड किया, जिसका वीडियो वायरल हो चुका है।

james anderson dismisses shubman gill and ajinkya rahane in similar fashion
जेम्‍स एंडरसन ने शुभमन गिल और अजिंक्‍य रहाणे को एक जैसे अंदाज में आउट किया  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • जेम्‍स एंडरसन ने दो शानदार गेंदों पर गिल और रहाणे को क्‍लीन बोल्‍ड किया
  • गिल और रहाणे एक जैसे अंदाज में आउट हुए, दोनों के ऑफ स्‍टंप उखड़े
  • शुभमन गिल ने 50 जबकि अजिंक्‍य रहाणे खाता भी नहीं खोल पाए

चेन्‍नई: इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन ने चेन्‍नई में पहले टेस्‍ट के पांचवें व अंतिम दिन भारतीय बल्‍लेबाजों शुभमन गिल और अजिंक्‍य रहाणे को एक ही ओवर में आउट करके मेजबान टीम पर दबाव बना दिया। एंडरसन की खासियत यह रही कि उन्‍होंने दोनों बल्‍लेबाजों को एक जैसे अंदाज में क्‍लीन बोल्‍ड किया। एंडरसन के इन दोनों बल्‍लेबाजों को आउट करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं। उल्‍लेखनीय है कि एंडरसन ने पांचवें दिन अपने स्‍पेल के पहले ही ओवर में इन दोनों बल्‍लेबाजों का शिकार किया।

420 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को जेम्‍स एंडरसन ने 92/4 की बुरी स्थिति में पहुंचा दिया था। आखिरी दिन पहला विकेट चेतेश्‍वर पुजारा के रूप में गिरा, जिन्‍हें जैक लीच ने बेन स्‍टोक्‍स के हाथों कैच आउट कराया था। इसके बाद शुभमन गिल और कप्‍तान कोहली टीम इंडिया की पारी संवारने में जुटे। गिल ने इस बीच अपने टेस्‍ट करियर का तीसरा अर्धशतक पूरा किया।

एक अंदाज में दो निशाने

इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने 27वें ओवर में गेंद अपने सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन को थमाई। एंडरसन ने रिवर्स स्विंग की मदद से गिल और रहाणे को एक जैसे अंदाज में बोल्‍ड करके इंग्‍लैंड की शानदार वापसी कराई। एंडरसन ने सबसे पहले शुभमन गिल को आउट किया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने गेंद इनस्विंग कराई, जिस पर गिल डिफेंस करने गए, लेकिन गेंद उनके बल्‍ले और पैड के बीच से निकलते हुए ऑफ स्‍टंप ले उड़ी। गिल के पास इस गेंद का कोई जवाब नहीं था।

इसके बाद एंडरसन ने उसी लेंथ पर गेंद डाली, जिस पर अगला शिकार अजिंक्‍य रहाणे बने। रहाणे के पैड और बल्‍ले के बीच भी अंतर रहा, जहां से गेंद निकलकर ऑफ स्‍टंप ले उड़ी। रहाणे के पास भी एंडरसन की गेंद का कोई जवाब नहीं था। यह दोनों गेंदों पर क्‍लीन बोल्‍ड देखना फैंस को बहुत रास आया, जिसका परिणाम यह रहा कि कुछ ही लम्‍हों में वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

इसके बाद जेम्‍स एंडरसन ने रिषभ पंत (11) को कवर्स में रूट के हाथों कैच आउट कराकर तीसरी सफलता हासिल की। जेम्‍स एंडरसन के तगड़े झटके देने के कारण टीम इंडिया मैच ड्रॉ कराने के लिए संघर्ष कर रही है। पांचवें व आखिरी दिन लंच के समय तक टीम इंडिया ने 39 ओवर में 6 विकेट खोकर 144 रन बना लिए हैं। कप्‍तान विराट कोहली 45* और रविचंद्रन अश्विन 2* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। इंग्‍लैंड की टीम जीत से 4 विकेट दूर है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर