जानिए जेम्स एंडरसन ने स्टुअर्ट ब्रॉड द्वारा 1 ओवर में रिकॉर्ड 35 रन लुटाने पर क्या कहा

James Anderson on Stuart Broad's most expensive over of test cricket: इंग्लैंड के दो दिग्गज तेज गेंदबाज, एक ने झटके 5 विकेट, तो दूसरे ने बनाया सबसे महंगे टेस्ट ओवर का रिकॉर्ड। इस पर 5 विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन ने क्या कहा, आइए जानते हैं।

James Anderson and Stuart Broad
जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत का इंग्लैंड दौरा 2022 - पांचवां टेस्ट मैच
  • इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने लुटाए 1 ओवर में 35 रन
  • जेम्स एंडरसन ने ब्रॉड के सबसे महंगे टेस्ट ओवर पर दिया बयान

IND vs ENG: टीम इंडिया और मेजबान इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच चल रहे पांचवें व अंतिम टेस्ट मैच के दौरान शनिवार को एक गजब चीज देखने को मिली। मैच के इस दूसरे दिन भारतीय पारी के अंत में कप्तान जसप्रीत बुमराह ने आक्रामक बल्लेबाजी की और इस दौरान इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में रिकॉर्डतोड़ धुनाई कर डाली। इस ओवर में 35 रन आए जिसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में ये सबसे महंगा ओवर बन गया। इसको लेकर ब्रॉड के साथी गेंदबाज और इंग्लैंड के सबसे सफल बॉलर जेम्स एंडरसन ने क्या कहा, यहां जानिए। 

स्टुअर्ट ब्रॉड के उस ओवर में कप्तान जसप्रीत बुमराह ने 29 रन जोड़कर एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड बना दिया। ब्राड ने इस ओवर में अतिरिक्त सहित कुल 35 रन दिये। इसी के साथ भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी सिमटने से पहले 416 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। ब्रॉड के इस शर्मनाक प्रदर्शन को लेकर इसी पारी में 5 विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन ने बचाव किया।

IND vs ENG 5th Test Day 3 LIVE: भारत-इंग्लैंड पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन का लाइव स्कोर यहां जानिए

एंडरसन ने कहा, "सामान्य दिन में इस तरह के शॉट में गेंद बल्ले से छूकर फील्डर के हाथों में चली जाती है और अगर ऐसा होता तो कोई भी इस ओवर के बारे में बात नहीं करता। लेकिन ये ओवर जिस तरह से गया, मुझे लगता है कि यह काफी दुर्भाग्यशाली रहा।’’

ये भी पढ़ेंः जेम्स एंडरसन ने 5 विकेट लेने के बाद इस टेस्ट में इंग्लैंड की उम्मीदों पर क्या कहा, यहां क्लिक करके जानिए

उन्होंने कहा, "कभी कभार शीर्ष क्रम के बल्लेबाज को गेंदबाजी करना आसान हो सकता है। लेकिन पुछल्ले गेंदबाजों के खिलाफ लय हासिल करना थोड़ा पेचीदा हो जाता है।" रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे जसप्रीत बुमराह ने 16 गेंदों में 2 छक्के और 4 चौके जड़ते हुए नाबाद 31 रनों की पारी खेली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर