ENG vs SA: 40 साल के जेम्स एंडरसन ने भरी हुंकार, द.अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले कुछ ऐसा कह डाला

James Anderson, England vs South Africa test series: लॉर्ड्स में बुधवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से ठीक पहले मेजबान इंग्लैंड के महान पेसर जेम्स एंडरसन ने जमकर हुंकार भरी है।

James Anderson on ENG vs SA test series
James Anderson on ENG vs SA test series  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका का इंग्लैंड दौरा 2022
  • जेम्स एंडरसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले बयान दिया
  • 17 अगस्त से शुरू हो रही है टेस्ट सीरीज

दक्षिण अफ्रीका और मेजबान इंग्लैंड के बीच 17 अगस्त से टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस सीरीज में एक बार फिर से जिस एक खिलाड़ी पर सबकी नजरें टिकी होंगी, वो हैं इंग्लैंड के महान तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson)। इस तेज गेंदबाज ने सीरीज शुरू होने से पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम को खुली चुनौती भी दे डाली है कि उनकी उम्र पर ना जाएं क्योंकि उनकी धार में कोई कमी नहीं होने वाली है।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज टेस्ट सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद एंडरसन और तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को वेस्टइंडीज दौरे से से हटा दिया था। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला और भारत के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के लिए टीम में लौटे थे, जहां उन्होंने शानदार गेंदबाजी की।

एंडरसन 172 मैचों में 657 विकेट के साथ तेज गेंदबाजों में दुनिया में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वह श्रीलंका के ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन और ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत लेग स्पिनर शेन वार्न के बाद टेस्ट क्रिकेट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं।

एंडरसन अपने करियर का 173वां टेस्ट मैच लॉर्डस में खेलने की तैयारी कर रहे हैं, जब इंग्लैंड इस सप्ताह दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा, और यह प्रतियोगिता अगले साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का फैसला करने में महत्वपूर्ण साबित होगी। कई लोगों को उम्मीद है कि एंडरसन अब 40 साल के हो गए हैं, वहीं इस तेज गेंदबाज का कहना है कि उनमें अभी भी सुधार करने की भूख जिंदा है।

ये भी पढ़ेंः द.अफ्रीकी कोच मार्क बाउचर ने लॉर्ड्स टेस्ट से पहले भरी हुंकार, कहा- हमारा बस यही है लक्ष्य

आईसीसी ने एंडरसन के हवाले से कहा, "मैं उम्र को नहीं देखता, बस अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देता हूं। पिछले कुछ हफ्तों से मैं कड़ी मेहनत और प्रशिक्षण कर रहा हूं। अपनी गेंदबाजी पर फिर से काम करने की कोशिश कर रहा हूं। उम्मीद है कि मैं मैदान पर यह दिखा सकता हूं।"

कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स के समर्थन से, एंडरसन ने बमिर्ंघम में भारत पर इंग्लैंड की सबसे हालिया टेस्ट जीत के दौरान अपने टेस्ट करियर का 32वां पारी में पांच विकेट हासिल लिया और वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अवधि के दौरान किसी भी खिलाड़ी द्वारा तीसरे सबसे अधिक विकेट (40) हासिल किये।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर