एशेज सीरीज: इंग्लैंड ने पहले टेस्ट से दिग्गज जेम्स एंडरसन को किया बाहर, ईसीबी ने बताई ये बड़ी वजह

James Anderson sits out the Gabba Test: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज जेम्स एंडसन को बाहर बैठाने का फैसला किया है।

James Anderson
जेम्स एंडरसन  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • एशेज सीरीज 2021-22
  • पहला टेस्ट 8 दिसंबर को शुरू होगा
  • जेम्स एंडरसन गाबा टेस्ट में नहीं खेलेंगे

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच बुधवार से पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज का आगाज हो रहा है। दोनों टीमें पहला मैच में ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में टकराएंगी। लेकिन सीरीज की शुरुआत से पहले इंग्लैंड ने एक बड़ा फैसला लिया है और दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरनस को गाबा टेस्ट से बाहर बैठाने का ऑप्शन चुना है। बता दें कि एंडरसन का शुमार सबसे सफल गेंदबाजों में होता है। वह टेस्ट में 600 से अधिक विकेट लेने वाले दुनिया के एकमात्र तेज गेंदबाज हैं। एंडरसन (632) सर्वाधिक विकेट लेने वालें गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। उनसे आगे मुथैया मुरलीधरन (800) और शेन वॉर्न (708) हैं। 

ये है एंडरसन को बाहर रखने की बड़ी वजह 

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पुष्टि की है कि एंडरसन को कोई चोट नहीं लगी है और वह मैदान पर उतारने के लिए फिट है। हालांकि, उन्हें वर्कलोड मैनेज करने के चलते गाबा टेस्ट में नहीं उतारने का निर्णय किया है। बोर्ड चाहता है कि एंडरसन एडिलेड में 16 दिसंबर से शुरू होने वाले डे-नाइट टेस्ट के लिए पूरी तरह तैयार हों। ईसीबी ने एक बयान में कहा, 'जिमी खेलने के लिए फिट है। उन्हें कोई चोट नहीं है। छह सप्ताह में पांच टेस्ट के खेलने हैं तो ऐसे में उन्हें एडिलेड टेस्ट के लिए तैयार रखने का प्लान है।'

एंडरसन को लेकर रिस्क नहीं लेना चाहती टीम

एंडरसन को आराम देने का फैसला एशेज सीरीज के सीमित बिल्ड-अप को देखते हुए लिया गया है। मैनेजमेंट एशेज 2019 की तरह एंडरसन को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहता, जब एजबेस्टन में पहले मैच में तेज गेंदबाज चोटिल हो गए थेा। इसके बाद उन्हें बाकी टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ा था। बोर्ड ने कहा कि एंडरसन ने कल नेट में पूरी क्षमता से एक घंटे तक गेंदबाजी की और शारीरिक रूप से फिट नजर आए। वह अभ्यास में आज फिर वही करेंगे। वह इस सप्ताह टेस्ट ग्रुप के साथ रहेंगे और टीम के लिए खेलने के बजाय गाबा में कोचों के साथ काम करेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर