कंगारू क्रिकेटर ने बीच में छोड़ा पीएसएल, लगाया झूठ बोलने और अपमान करने का आरोप

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर ने पाकिस्तान सुपर लीग बीच में छोड़ दिया है। इसके बाद पीसीबी ने उनके ऊपर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है।

James-Faulkner
जेम्स फॉकनर 
मुख्य बातें
  • जेम्स फॉकनर पीएसएल को बीच में छोड़कर बायो-बबल से बाहर निकल गए
  • पीसीबी पर एग्रीमेंट का पालन नहीं करने का लगाया है आरोप
  • पीसीबी ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फॉकनर पर लगा दिया है प्रतिबंध

कराची: ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पर अपने अनुबंध का सम्मान नहीं करने का आरोप लगाते हुए शनिवार को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) को छोड़ दिया। 

क्वेटा ग्लैडिएटर्स की तरफ से खेलने वाले फॉकनर ने कई ट्वीट करके बताया कि उन्होंने टीम होटल और जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) छोड़ दिया है। उन्होंने पीसीबी और पीएसएल प्रबंधन पर झूठ बोलने और उनके साथ अपमानजनक व्यवहार करने का आरोप लगाया।

पीसीबी और क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने हालांकि कहा कि फॉकनर को उनकी अनुबंध संबंधी शर्तों के अनुरूप धनराशि का भुगतान किया गया है। पीसीबी ने साफ किया कि इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को भविष्य में इस टी20 टूर्नामेंट में खेलने के लिये नहीं चुना जाएगा।

फॉकनर ने एक ट्वीट में कहा, 'मैं पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसकों से माफी मांगता हूं। लेकिन दुर्भाग्य से मुझे आखिरी दो मैचों से हटना पड़ रहा है। मैं पीएसएल छोड़ रहा हूं क्योंकि पीसीबी मेरे अनुबंध/भुगतान का सम्मान नहीं कर रहा है।'

पीसीबी ने लगाया प्रतिबंध
फॉकनर के इस निर्णय के बाद पीसीबी ने उनके आरोपों को गलत और निराधार बताते हुए उनके पीएसएल में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। पीसीबी ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए फॉकनर के निर्णय को अनुशासन हीनता करार देते हुए पीएसएल और पाकिस्तानी क्रिकेट की छवि खराब बताया है। पीसीबी ने कहा, पीसीबी और फेंचाइजी के बीच सहमति से यह फैसला किया गया है कि जेम्स फॉक्नर को भविष्य में कभी भी पाकिस्तान सुपर लीग के ड्रॉफ्ट में शामिल नहीं किया जाएगा। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर