इस क्रिकेटर ने पहले आईपीएल छोड़ा, अब उनके बोर्ड ने लगाया दो मैचों का बैन और ढाई लाख का जुर्माना

Jason Roy banned for two matches: इंग्लैंड के धुआंधार बल्लेबाज जेसन रॉय के लिए इस समय कुछ अच्छा होता नहीं दिख रहा है। हाल में आईपीएल छोड़ने वाले जेसन रॉय पर अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो मैचों का बैन लगा है।

Jason Roy banned for two International matches
जेसन रॉय पर लगा प्रतिबंध  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जेसन रॉय पर गिरी गाज
  • पहले आईपीएल छोड़ा, अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मिली सजा
  • ईसीबी ने जेसन रॉय पर लगाया दो मैचों का प्रतिबंध और भारी जुर्माना

हाल ही में निजी कारणों व बायो-बबल से राहत लेने के लिए अचानक आईपीएल 2022 से अपना नाम वापस लेने वाले इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) एक बार फिर चर्चा में हैं। जेसन रॉय पर इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने दो अंतरराष्ट्रीय मैचों का प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ-साथ उन पर भारी-भरकम जुर्माना भी लगाया गया है। 

ताजा खबरों के मुताबिक इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय पर खेल की साख को ठेस पहुंचाने के लिये दो अंतरराष्ट्रीय मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया है। हालांकि, इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने उस घटना का खुलासा नहीं किया है जिसकी वजह से प्रतिबंध लगाया गया है।

ईसीबी ने कहा कि जेसन रॉय ने स्वीकार किया है कि उसका आचरण क्रिकेट के हितों के अनुकूल नहीं था या उससे क्रिकेट, ईसीबी और खुद उनकी छवि को ठेस पहुंची है। उनका प्रतिबंध अगले दो मैचों का है लेकिन अच्छे बर्ताव के आधार पर उसे 12 महीने के लिये निलंबित किया गया है। उन पर 2500 पाउंड का जुर्माना भी लगाया गया है।

ये भी पढ़ेंः गुजरात टाइटंस ने जेसन रॉय की जगह इस अफगानी क्रिकेटर को टीम में शामिल किया

गौरतलब है कि जेसन रॉय को आईपीएल 2022 की नीलामी में गुजरात टाइटंस ने काफी उम्मीदों के साथ दो करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन रॉय ने अचानक टूर्नामेंट से नाम वापस लेकर नई टीम को ठेस पहुंचाई। अब गुजरात की टीम ने जेसन रॉय की जगह अफगानिस्तान के धुआंधार बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर