जसप्रीत बुमराह ने दिखाया बल्ले से जौहर, सजदे में झुके विराट कोहली और टीम खिलाड़ी [VIDEO]

अपनी तेज गेंदबाजी के जरिए दुनियाभर में पहचान बनाने वाले जसप्रीत बुमराह ने अपने बल्ले का जलवा दिखाया तो कप्तान विराट कोहली भी उसके सदजे में झुक गए।

Jasprit Bumrah
जसप्रीत बुमराह 

सिडनी: अपनी सटीक गेंदबाजी के दमपर दुनियाभर में लोकप्रियता हासिल करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शुक्रवार को अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखाया और टीम इंडिया को अभ्यास मैच में शर्मसार होने से बचा लिया। पिंक बॉल से खेले जा रहे अभ्यास मैच में टीम इंडिया ने 102/3 रन बना लिए थे। इसके बाद अचानक विकेटों की झड़ी लग गई और भारत का स्कोर 123/9 रन हो गया। 

ऐसी मुश्किल स्थिति में बुमराह ने मोर्चा संभालते हुए धमाकेदार बल्लेबाजी की और दसवें विकेट के लिए युवा मोहम्मद सिराज के साथ मिलकर टीम को 194 स्कोर तक पहुंचा दिया। बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 53 गेंद में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक जड़ दिया। अपनी इस पारी के दौरान बुमराह ने 57 गेंद पर नाबाद 55 रन बनाए। सिराज 34 गेंद में 22 रन बनाकर स्वीपसन की गेंद पर हैरिस के हाथों लपके गए। बुमराह ने अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के जड़े।

बुमराह ने अपनी बल्लेबाजी का ऐसा जलवा बिखेरा कि विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम में बैठे सभी सदस्य उनके कायल हो गए। विराट कोहली ने तो बुमराह को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया। बुमराह इससे पहले प्रथम श्रेणी में एक भी अर्धशतक नहीं जड़ा था। ये उनके करियर का पहला अर्धशतक है। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर