भारतीय गेंदबाजों का कहर, दक्षिण अफ्रीका 210 रन पर ढेर, ये खिलाड़ी बने हीरो !

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jan 12, 2022 | 21:49 IST

India vs South Africa 3rd test, SA dismissed for 210 runs: भारत-दक्षिण अफ्रीका तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम को उनकी पहली पारी में 210 रन पर समेट दिया।

India vs south africa 3rd test 1st Innings scorecard
भारत-दक्षिण अफ्रीका तीसरा टेस्ट, दूसरा दिन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरा टेस्ट मैच - केपटाउन
  • अपनी पहली पारी में दक्षिण अफ्रीकी टीम 210 रन पर सिमटी
  • भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह बने स्टार

IND vs SA 3rd Test Day 2: जसप्रीत बुमराह (5/42) की शानदार गेंदजाबी की बदौलत यहां न्यूलैंड्स में बुधवार को तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में 210 रनों पर ऑलआउट हो गई, जिससे भारत को 13 रनों की बढ़त मिली। प्रोटियाज की ओर से कीगन पीटरसन (72) ने सबसे ज्यादा रन बनाए।

चाय ब्रेक के बाद तीसरे सत्र में दक्षिण अफ्रीका 176/6 से आगे खेलते हुए पहले ही ओवर में अपना सेट बल्लेबाज पीटरसन को खो दिया, क्योंकि बुमराह ने उन्हें 72 रनों पर पुजारा के हाथों स्लिप में कैच आउट करा दिया। इसके बाद, कगिसो रबाडा (15) भी जल्द ही शार्दुल ठाकुद की गेंद पर आउट हो गए। इस समय तक दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 71.3 ओवरों में 200/9 रन हो गया।

ये भी पढ़ेंः इस वजह से मैदान पर अंपायर से भिड़ गए भारतीय कप्तान विराट कोहली, क्या मिलेगी सजा

इस बीच, आखिरी के बल्लेबाज डुआने ओलिवर और लुंगी एनगिडी ने मिलकर टीम के लिए कुछ महत्वपूर्ण रन जोड़े, जिससे रनों का अंतर थोड़ा कम हो सका। लेकिन बुमराह ने एनगिडी को आउट कर अपना पांचवां विकेट हासिल किया, जिससे अफ्रीकी टीम 76.3 ओवरों में 210 रनों पर सिमट गई और इसी के साथ भारत को पहली पारी में 13 रनों की बढ़त हासिल हुई।

भारत की ओर से सबसे ज्यादा जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट अपने नाम किए। वहीं, उमेश यादव और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट झटके, जबकि शार्दुल ठाकुर ने एक विकेट लिया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा कीगन पीटरसन ने 72 रन बनाए। इसके बाद, टेम्बा बावुमा (28) और केशव महाराज ने 25 रनों की पारी खेली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर