ICC ODI RANKING: जसप्रीत बुमराह को हुआ वनडे रैंकिंग में नुकसान, हार्दिक पांड्या ने लगाई छलांग

ICC ODI Rankings: भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज के बाद आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग जारी हो गई है, जिसमें भारत के जसप्रीत बुमराह का नुकसान हुआ है जबकि हार्दिक पांड्या को फायदा मिला है।

Indian cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • आईसीसी वनडे रैंकिंग
  • भारत-इंग्लैंड सीरीज के बाद जारी हुई ताजा रैंकिंग
  • जसप्रीत बुमराह को हुआ नुकसान, हार्दिक पांड्या ने लगाई छलांग

ODI Rankings: टीम इंडिया ने इंग्लैंड दौरे पर जिस अंदाज में मेजबान टीम को सीमित ओवर क्रिकेट की दोनों सीरीज में मात दी उसने सबका दिल जीत लिया। हालांकि आईसीसी द्वारा जारी खिलाड़ियों की ताजा वनडे रैंकिंग में इसका मिलाजुला असर देखने को मिला है। एक तरफ जहां टीम इंडिया के शीर्ष पेसर जसप्रीत बुमराह को रैंकिंग में नुकसान हुआ है, वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने लंबी छलांग लगाई है। 

जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की ताजा वनडे रैंकिंग में एक स्थान नीचे दूसरे स्थान पर आ गए हैं। गौरतलब है कि बुमराह कमर की तकलीफ के कारण आखिरी मैच नहीं खेल सके जिससे उन्हें शीर्ष पायदान खोना पड़ा। गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 704 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष पर हैं जबकि बुमराह उनसे एक अंक पीछे हैं। युजवेंद्र चहल चार पायदान चढकर चौथे स्थान पर हैं।

ऑलराउंडर्स की रैंकिंग

उधर, हार्दिक पंड्या ऑलराउंडर्स की लिस्ट में 13 पायदान की लंबी छलांग लगाते हुए आठवें पायदान पर कब्जा करने में सफल हुए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ छह विकेट और सौ से अधिक रन बनाने वाले पंड्या बल्लेबाजों की रैंकिंग में आठ पायदान चढकर 42वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर्स की लिस्ट में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स चार पायदान फिसलते हुए शीर्ष दस से बाहर हो गए हैं। स्टोक्स ने वनडे से संन्यास ले लिया है और उन्होंने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना अंतिम वनडे खेला।

ये भी पढ़ेंः आकाश चोपड़ा ने चुना टीम इंडिया का सीमित ओवर क्रिकेट में सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी

बाबर, विराट और रोहित की स्थिति

इसके अलावा, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर हैं। जबकि भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली चौथे और रोहित शर्मा पांचवें स्थान पर हैं। वहीं आखिरी वनडे में नाबाद 125 रन बनाने वाले ऋषभ पंत 25 पायदान चढकर 52वें स्थान पर हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर