भारत पर बिगड़े जावेद मियांदाद के बोल, कहा- कोई देश यहां न खेले क्रिकेट

क्रिकेट
Updated Dec 27, 2019 | 17:28 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारत में इस समय सीएए को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। जावेद मियांदाद ने इसे देखते हुए भारत पर हमला किया है। उन्‍होंने कहा कि आईसीसी को सभी देशों पर भारत में खेलने पर रोक लगा देनी चाहिए।

javed miandad
जावेद मियांदाद 
मुख्य बातें
  • जावेद मियांदाद ने भारत को बताया असुरक्षित देश
  • मियांदाद ने आईसीसी को संदेश दिया कि कोई अन्‍य टीम भारत का दौरा नहीं करे
  • एहसान मनी ने सीएए पर चल रहे विरोध का हवाला देकर भारत पर निशाना साधा था

कराची: पाकिस्‍तान में एक दशक के बाद टेस्‍ट क्रिकेट की वापसी हुई है। श्रीलंका ने पाकिस्‍तान के साथ रावलपिंडी और कराची में दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली। मेजबान टीम ने यह सीरीज 1-0 से अपने नाम करके देश में टेस्‍ट क्रिकेट की वापसी का जश्‍न मनाया। इसके बाद से पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड अन्‍य देशों को भी अपने होमग्राउंड पर मैच खेलने के लिए आमंत्रित करने में जुटा हुआ है। हालांकि, बांग्‍लादेश बोर्ड के साथ पीसीबी की खटपट हुई क्‍योंकि बांग्‍लादेश के खिलाफ पाकिस्‍तान जाकर टेस्‍ट खेलने को राजी नहीं हैं।

इसके बाद पीसीबी प्रमुख एहसान मनी ने भारत पर धावा बोला। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान में क्रिकेट खेलना चिंता का विषय नहीं बल्कि भारत में खेलना खतरे से खाली नहीं। मनी ने सिटिजनशिप अमेंडमेंट एक्‍ट (सीएए) को लेकर भारत में चल रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए यह चिंता जताई थी। सीएए के कारण स्‍टूडेंट्स और राजनीति पार्टियां सड़कों पर उतर आई और पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाया।

अब मनी को पूर्व पाकिस्‍तान कप्‍तान जावेद मियांदाद का समर्थन मिला है। पाकिस्‍तान के सर्वकालिक महान बल्‍लेबाजों में से एक मियांदाद ने कहा, 'मेरा आईसीसी को संदेश है कि सभी देशों को भारत का दौरा करने से रोके। आप देख सकेंगे कि हमें आईसीसी की तरफ से न्‍याय मिलता है या नहीं। आईसीसी अब क्‍या करेगी और वह दुनिया को क्‍या कहेगी।' मियांदाद ने सीएए को लेकर बढ़ते विरोध प्रदर्शन के चलते भारत पर हमला बोला है।

उन्‍होंने कहा, 'आईसीसी आगे आकर सभी देशों को कहे। आईसीसी अपने से जुड़े सभी सदस्‍यों को कहे कि भारत का दौरा नहीं करें। यह देश सुरक्षित नहीं है इसलिए यहां नहीं खेलना चाहिए। अन्‍य देश भारत से बेहतर हैं क्‍योंकि वो वहां अपने ही लोगों से लड़ रहे हैं। ये देखिए भारत में हो क्‍या रहा है। इस पर एक्‍शन जरूर लिया जाना चाहिए।' इससे पहले बीसीसीआई ने कहा है कि कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी एशिया एकादश का हिस्सा नहीं होगा। 

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा था, 'हम इस बात से अवगत हैं कि एशिया एकादश में पाकिस्तान का कोई भी खिलाड़ी नहीं होगा। यही संदेश है और इसलिए, दोनों देशों के खिलाड़ियों का एक साथ आने या एक दूसरे को चुनने का कोई सवाल ही नहीं है। सौरव गांगुली उन पांच खिलाड़ियों का फैसला करेंगे जो एशिया एकादश का हिस्सा होंगे।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर