IPL auction: जयदेव उनादकट ने बनाया नया रिकॉर्ड, रॉयल्‍स ने 3 करोड़ में खरीदा

क्रिकेट
Updated Dec 20, 2019 | 12:58 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Jaydev Unadkat Record: बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को 2018 में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 11.50 करोड़ रुपए में खरीदा था। फिर अगले साल उन्‍हें 8.40 की मोटी कीमत पर खरीदा। अब रॉयल्‍स ने 3 करोड़ रुपए में उनादकट को खरीदा।

jaydev unadkat
जयदेव उनाडकट 
मुख्य बातें
  • जयदेव उनादकट को राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा
  • आईपीएल में 9वां मौका था जब फ्रेंचाइजी ने उनादकट को खरीदा
  • उनादकट आईपीएल में पांच टीमों का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं

नई दिल्‍ली: सौराष्‍ट्र के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को राजस्‍थान रॉयल्‍स ने गुरुवार को कोलकाता में संपन्‍न आईपीएल नीलामी में 3 करोड़ रुपए में खरीदा। राजस्‍थान ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब को मात देते हुए उनादकट को खरीदा, जिनकी बेस प्राइस 1 करोड़ रुपए थी। इसी दौरान जयदेव उनादकट ने एक नया रिकॉर्ड स्‍थापित कर दिया। यह आईपीएल में 9वां मौका था जब किसी फ्रेंचाइजी ने तेज गेंदबाज उनादकट को खरीदा। इसी के साथ आईपीएल नीलामी में सबसे ज्‍यादा बार बिकने का रिकॉर्ड उनादकट ने अपने नाम कर लिया है।

जयदेव उनादकट ने आईपीएल में पांच टीमों का प्रतिनिधित्‍व किया है। उन्‍होंने आईपीएल में अब तक 73 मैच खेले, जिसमें 28.46 की औसत से 77 विकेट चटकाए हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को 2018 में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 11.50 करोड़ रुपए में खरीदा था। इसके बाद अगले आईपीएल में रॉयल्‍स ने उन्‍हें 8.40 करोड़ रुपए की मोटी कीमत पर दोबारा खरीदा। इस बार नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी ने उनादकट को रिलीज कर दिया था, लेकिन एक बार फिर रॉयल्‍स ने ही इस तेज गेंदबाज को खरीदा।

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने जयदेव उनादकट के अलावा रॉबिन उथप्‍पा (3 करोड़), एंड्रयू टाइ (1 करोड़) और ओशाने थॉमस (50 लाख रुपए) को खरीदा। रॉयल्‍स का आईपीएल में सफर शानदार रहा है। वह युवा टीम के साथ कई बार प्‍लेऑफ में पहुंची, लेकिन सिर्फ एक बार खिताब जीत सकी। इसके बाद वह फाइनल में नहीं पहुंच सकी। रॉयल्‍स ने इस बार दमदार खिलाड़‍ियों को रखा है, अब देखना होगा कि वह आईपीएल 2020 में कोई कमाल कर पाएगी या नहीं। 

नीलामी में खरीदे गए खिलाड़ी

नाम                         रुपए

रॉबिन उथप्पा            3 करोड़

जयदेव उनादकट      3 करोड़

यशस्वी जायसवाल    2.4 करोड़

अनुज रावत             80 लाख

आकाश सिंह          20 लाख

कार्तिक त्यागी        1.3 करोड़

डेविड मिलर           75 लाख

ओशाने थॉमस       50 लाख

अनिरुद्ध जोशी       20 लाख

एंड्रयू टाई              1 करोड़

टॉम करन             1 करोड़

अब ऐसा है राजस्‍थान रॉयल्‍स का स्‍क्‍वाड

स्टीव स्मिथ (कप्तान), रेयान पराग, जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, वरुण एरॉन, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, संजू सैमसन, शशांक सिंह, मनन वोहरा, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, ​डेविड मिलर, ओशाने थॉमस, अनिरुद्ध जोशी, एंड्रयू टाई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर