12 दिन में इंग्लैंड ने गंवाई एशेज सीरीज, पूर्व दिग्गज ने कर दी रूट को कप्तानी से हटाने की मांग

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Dec 29, 2021 | 17:54 IST

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज जेफ्री बॉयकॉट ने महज 12 दिन में एशेज सीरीज गंवाने के बाद जो रूट से कप्तानी से हटाने की मांग की है। 

Jor-root-Ashes-2021
जो रूट 
मुख्य बातें
  • महज 12 दिन के अंतराल में इंग्लैंड ने गंवाई 0-3 के अंतर से एशेज सीरीज
  • जेफ्री बॉयकॉट ने जो रूट की कप्तानी की जमकर की आलोचना
  • रूट ने नहीं हूं खिलाफ लेकिन चाहता हूं इंग्लैंड को बेहतर करना

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज जेफ्री बॉयकॉट ने जो रूट को टेस्ट टीम की कप्तानी से हटाने का आग्रह किया, क्योंकि इंग्लैंड की टीम 12 दिनों में ही एशेज सीरीज 3-0 से हार गई है।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में बॉक्सिंग डे टेस्ट में इंग्लैंड को एक पारी और 14 रनो से हार मिली। नतीजा यह हुआ कि ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली, जिसे रूट की कप्तानी पर सवाल उठने लगे हैं।

बॉयकॉट ने द टेलीग्राफ में लिखा, 'मैं रूट के खिलाफ नहीं हूं और न ही उसे आहत करना चाहता हूं। हम बस इंग्लैंड को अच्छा करते देखना चाहते हैं। इसलिए, जो बेहतर है वह किया जाना चाहिए।'

एशेज में हमने किया खराब प्रदर्शन
इंग्लैंड के लिए 108 टेस्ट खेलने वाले बॉयकॉट ने कहा, "अब तक हमने एशेज सीरीज में बेहद खराब प्रदर्शन किया है, इसलिए इस समय किसी और खिलाड़ी को आजमाने और प्रेरित करने का मौका दिया जाना चाहिए।"

टीम का नेतृत्व करने के कौशल की है रूट में कमी
बॉयकॉट ने रूट की कप्तानी की आलोचना करते हुए कहा कि उनके पास टेस्ट टीम का नेतृत्व करने के लिए अधिकार और कौशल की कमी है। रूट के नेतृत्व में इंग्लैंड की टीम ने इस साल नौ टेस्ट गंवाए हैं और एशेज सीरीज भी नहीं जीत पाई है।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर