फिर खटाई में पड़ी जोफ्रा आर्चर की वापसी, ECB ने दिया '440 वोल्ट' के झटके वाला अपडेट

Jofra Archer ruled out of West Indies series: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। आर्चर पिछले कुछ महीने से कोहनी की चोट से जूझ रहे हैं।

Jofra Archer ruled out of West Indies series
जोफ्रा आर्चर (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड का वेस्टइंडीज दौरा 2022
  • दोनों टीम टेस्ट-टी20 सीरीज खेलेंगी
  • आर्चर मार्च से इंग्लैंड के लिए नहीं खेले

लंबे समय से दाहिनी कोहनी की चोट से जूझ रहे इंग्लिश तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की वापसी एक बार फिर खटाई में पड़ गई है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 440 वोल्ट' के झटके वाला अपडेट दिया है, जिसमें बताया गया है कि आर्चर वेस्टइंडीज दौरे से बाहर हो गए हैं। 26 वर्षीय आर्चर का हाल ही में कोहनी का दूसरा ऑपरेशन हुआ है। ऐसे में निकट भविष्य में उनका मैदान पर उतरना संभव नहीं है। 

तेज गेंदबाज का मई में भी एक ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद वह ससेक्स टीम की तरफ से खेले थे। उन्हें पिछले सात महीने में दूसरी बार सर्जरी करानी पड़ी है। आर्चर ने इंग्लैंड के लिए आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच इस साल मार्च में खेला था। बता दें कि आर्चर को वेस्टइंडीज दौरे से पहले एशेज सीरीज, टी20 विश्व कप और न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से भी बाहर बैठना पड़ा।

तस्लीमा ने मोइन अली पर 'ISIS' वाला आपत्तिजनक ट्वीट किया, तो जोफ्रा आर्चर ने यूं दिया जवाब

ईसीबी ने एक बयान में कहा, 'इंग्लैंड बोर्ड इस बात की पुष्टि करता है कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने11 दिसंबर को लंदन में अपनी कोहनी की दूसरी सर्जरी कराई है। उनका यह ऑपरेशन लंबे समय से दाहिनी कोहनी की परेशानी को खत्म करने के लिए किया गया है।' ईसीबी ने आगे कहा, 'आर्चर की वापसी समय पर तय होगी। वह अगली गर्मियों तक क्रिकेट से दूर रहेंगे।।'

इंग्लैंड को वेस्टइंडीज के साथ 22 जनवरी से 30 जनवरी तक पांच टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में भिड़ना है। यह पांचों मैचो बारबाडोस में ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल में खेले जाएंगे। इसके बाद इंग्लैंड की टीम मार्च में कैरेबियाई दौरे पर फिर वापस आएगी और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में टकराएगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर