जारी है जोस बटलर का आईपीएल वाला फॉर्म, एबी डिविलियर्स का सबसे तेज 150 रन का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके

Second Fastest 150 in ODIs: जोस बटलर नीदरलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में एबी डिविलियर्स का सबसे तेज 150 रन का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए। 

Jos-Buttler
जोस बटलर 
मुख्य बातें
  • जोस बटलर ने नीदरलैंड के खिलाफ पहले वनडे में खेली 70 गेंद में नाबाद 162 रन की पारी
  • बने वनडे क्रिकेट में दूसरे सबसे तेज 150 रन बनाने वाले खिलाड़ी
  • अपनी आतिशी पारी के दौरान बटलर ने 47 गेंद में जड़ा सैकड़ा, जड़े 7 चौके और 14 छक्के

एम्सटेलवीन: इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जोस बटलर का आईपीएल वाला फॉर्म जारी है। आईपीएल 2022 के ऑरेंज कैप विजेता बटलर ने शुक्रवार को नीदरलैंड के खिलाफ आतिशी बल्लेबाजी करते हुए कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। उनके नाम पहले से ही इंग्लैंड के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज था। लेकिन शुक्रवार को उन्होंने इंग्लैंड के लिए वनडे में सबसे तेज 150 रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

बटलर ने 27 गेंद में पूरा किया पचासा
बटलर जब बल्लेबाजी करने आए उस वक्त इंग्लैंड ने 29.4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 223 रन बना लिए थे। फिल साल्ट 93 गेंद में 122 की धमाकेदार पारी खेलकर वापस पवेलियन लौटे थे। ऐसे में बटलर ने डेविड मलान के साथ मोर्चा संभालते हुए चौकों छक्कों की बारिश शुरू कर दी। उन्होंने 27 गेंद में 2 चौके और 5 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। 

जड़ा इंग्लैंड के लिए दूसरा सबसे तेज शतक
अपनी इस लय को बटलर ने आगे भी कायम रखा और अगली 20 गेंदों में अपना शतक भी पूरा कर लिया। 47 गेंद में बटलर ने 6 चौकों और 8 छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया। हालांकि वो इंग्लैंड के लिए सबसे तेज वनडे शतक का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए। उन्होंने 46 गेंद में पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ा था। 

एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके  
बटलर यहीं नहीं रुके। उन्होंने अपनी आतिशी पारी को आगे बढ़ाते हुए 65 गेंद में 150 रन के आंकड़े को पार कर लिया। एक गेंद को अंतर से सबसे तेज 150 रन के एबी डिविलियर्स के रिकॉर्ड की बराबरी करने से बटलर चूक गए। डिविलियर्स ने 64 गेंद में ये कारनामा किया था। ऐसे में वो वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज 150 रन बनाने के मामले में दूसरे पायदान पर पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने 13 छक्के और 7 चौके जड़े। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर