एशेज सीरीज में रौंदने के बाद क्‍या इंग्‍लैंड के कोच बनने जा रहे हैं जस्टिन लैंगर! रिपोर्ट में हुआ नया खुलासा

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jan 31, 2022 | 16:56 IST

Justin Langer on coaching England: ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर के बारे में खबरें आई हैं कि वह इंग्‍लैंड की टीम को संभालने की कोशिश करेंगे। हालांकि, रिपोर्ट्स में कहा गया कि उनके कार्यभार संभाने की संभावना नहीं है।

justin langer
जस्टिन लैंगर 
मुख्य बातें
  • जस्टिन लैंगर के इंग्‍लैंड की कोचिंग करने की बातें सामने आ रही है
  • रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि लैंगर इस पद की जिम्‍मेदारी नहीं लेंगे
  • इंग्‍लैंड के कोच क्रिस सिल्‍वरवुड पर फैसला लिया जा सकता है

लंदन: ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर को लेकर खबरें आ रही है कि वह इंग्लैंड की टीम को संभालने का काम करेंगे, लेकिन रिपोर्ट्स में कहा गया है कि उनके कार्यभार संभालने की संभावना नहीं है, क्योंकि इंग्लैंड की एशेज में हार उनके द्वारा कोचिंग दी जाने वाली टीम से हुई थी।

लैंगर ने संयुक्त अरब अमीरात में अपनी पहली आईसीसी टी20 विश्व कप जीत के लिए ऑस्ट्रेलियाई सीमित ओवरों की टीम का सफलतापूर्वक मार्गदर्शन किया है और फिर टेस्ट टीम को घर में 4-0 से एशेज जीत दिलाई है, लेकिन उनके और खिलाड़ियों के साथ तालमेल की खबरें ठीक नहीं आ रही थी। वहीं, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) जून के बाद अपने अनुबंध को नवीनीकृत करने के बारे में फिर से विचार कर रहा है।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) जल्द ही कोच क्रिस सिल्वरवुड पर फैसला ले सकता है, क्योंकि टीम ने ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन किया, क्योंकि एक टेस्ट ड्रॉ और चार मैच बड़े अंतर से हार गए। ईसीबी कथित तौर पर सिल्वरवुड के संभावित प्रतिस्थापन की तलाश में है और लैंगर का नाम भी उनके संभावित उत्तराधिकारी के रूप में सामने आया है।

हालांकि, डेली मेल की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह संभावना नहीं है कि लैंगर कोचिंग का पद संभालेंगे। रिपोर्ट में कहा गया, 'पूर्व साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर और भारत के पूर्व मुख्य कोच गैरी कर्स्‍टन की सिल्वरवुड की जगह देखा जा रहा था, लेकिन वह किसी दूसरी टीम के साथ व्यस्त होंगे, इसलिए वह इंग्लैंड की कोचिंग का पदभार नहीं संभाल सकते।'

लैंगर के बारे में रिपोर्ट में कहा गया है, 'बात यह है कि लैंगर को एशेज हारने के बाद इंग्लैंड द्वारा कोच का पद देना मुश्किल है, जिनका ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ अनुबंध जून में समाप्त हो रहा है।' ईसीबी के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स को इंग्लैंड की हार के कारणों की जांच करने का काम सौंपा गया है और पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस रिपोर्ट की समीक्षा करेंगे और बोर्ड को अपनी सिफारिशें देंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर