केन विलियमसन ने तोड़ डाला टी20 विश्व कप फाइनल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

Kane Williamson, AUS vs NZ T20 World Cup 2021 Final: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने आईसीसी टी20 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलकर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Kane Williamson against Australia, T20 World Cup 2021 Final
केन विलियमसन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया - टी20 विश्व कप 2021 फाइनल
  • न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने खेली कप्तानी पारी
  • केन विलियमसन ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बनाया नया रिकॉर्ड

Kane Williamson Record: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक धमाकेदार कप्तानी पारी खेलकर नया रिकॉर्ड बना डाला है। कीवी कप्तान केन विलियमसन ने इस विश्व कप में एक भी बड़ी पारी नहीं खेली थी लेकिन फाइनल मैच में उन्होंने दिखा दिया कि वो दुनिया के शीर्ष बल्लेबाजों में क्यों शुमार किए जाते हैं। उन्होंने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज कप्तान कुमार संगकारा का रिकॉर्ड तोड़ा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी लेकिन उनकी शुरुआत बेहद धीमी रही। न्यूजीलैंड की टीम पहले 10 ओवरों में सिर्फ 57 रन बना पाई थी लेकिन इसके बाद केन विलियमसन ने इतनी धमाकेदार पारी शुरू की, कि सभी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बेहाल नजर आए। विलियमसन ने इस विश्व कप में अपना पहला अर्धशतक जड़ा।

बेहतरीन धुआंधार पारी

विलियमसन ने 32 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। इसके बाद उन्होंने 18वें ओवर की पांचवीें गेंद पर आउट होने से पहले 48 गेंदों में 85 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनकी इस पारी में 3 छक्के और 10 चौके शामिल रहे। विलियमसन की इसी धमाकेदार पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने 4 विकेट खोते हुए 20 ओवर में 172 रन बना दिए जो टी20 विश्व कप के इतिहास में फाइनल का सबसे बड़ा स्कोर साबित हुआ।

बनाए दो खास रिकॉर्ड

केन विलियमसन ने इस दौरान दो खास रिकॉर्ड बना डाले। वो टी20 विश्व कप के इतिहास में फाइनल की संयुक्त रूप से सबसे बड़ी पारी खेलने में सफल रहे। उन्होंने इस मामले में वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी मार्लन सैमुअल्स की बराबरी की है जिन्होंने 2016 टी20 विश्व कप फाइनल में कोलकाता के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 85 रन बनाए थे।

इसके अलावा वो अब टी20 विश्व कप फाइनल में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले कप्तान बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा के नाम था जिन्होंने 2009 टी20 विश्व कप फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 64 रनों की पारी खेली थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर