'एमएस धोनी को कोई छू नहीं सकता', नेहा धूपिया के सामने कपिल देव ने चुनी अपनी कपिल XI टीम

Kapil Dev: टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान कपिल देव ने हाल ही में अपनी वनडे कपिल एकादश की घोषणा की और कहा कि उनकी टीम में विकेटकीपर की जगह एमएस धोनी के अलावा कोई नहीं ले सकता।

kapil dev announces his kapil XI
कपिल देव ने अपनी कपिल XI की घोषणा की 
मुख्य बातें
  • पूर्व भारतीय कप्‍तान कपिल देव ने अपनी कपिल एकादश टीम की घोषणा की
  • उन्‍होंने कहा कि उनकी टीम में विकेटकीपर की जगह एमएस धोनी के अलावा कोई नहीं ले सकता
  • कपिल देव ने अपनी टीम में सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और युवराज सिंह को भी चुना

नई दिल्‍ली: पूर्व भारतीय कप्‍तान कपिल देव ने हाल ही में अपनी कपिल एकादश की घोषणा करते हुए कहा कि उनकी टीम में विकेटकीपर की जगह एमएस धोनी के अलावा कोई और नहीं ले सकता है। सर्वकालिक महान ऑलराउंडर्स में से एक कपिल देव ने 1983 में भारत को पहली बार विश्‍व कप खिताब दिलाया था। इसके बाद एमएस धोनी की कप्‍तानी में भारत ने 28 साल का सूखा खत्‍म करते हुए 2011 विश्‍व कप खिताब अपने नाम किया था। कपिल देव और एमएस धोनी ही वो दो कप्‍तान हैं, जिनके नेतृत्‍व में भारत ने वनडे विश्‍व कप का ताज पहना।

1983 विश्‍व कप विजेता कप्‍तान का धोनी के प्रति लगाव किसी से छिपा नहीं है और कपिल देव हमेशा ही पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज को उच्‍च स्‍तर का मानते हैं। बॉलीवुड एक्‍ट्रेस नेहा धूपिया के चैट शो नो फिल्‍टर नेहा में नजर आए कपिल देव से पूछा गया कि अगर आपको कपिल एकादश का चयन करना है तो अपनी टीम में किस-किसको जगह देंगे।

धोनी की जगह कोई नहीं ले सकता है: कपिल

पूर्व भारतीय कप्‍तान कपिल देव ने वनडे के लिए अपनी सितारों से सजी एकादश की घोषणा की, जिसमें विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में एमएस धोनी को शामिल किया गया। कपिल ने कहा कि उनकी टीम में धोनी की जगह को कोई छू भी नहीं सकता है। इसके अलावा कपिल देव ने महान सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह को भी शामिल किया। कपिल ने तेज गेंदबाज जहीर खान और मौजूदा भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को भी अपनी टीम में शामिल किया है।

कपिल देव ने नो फिल्‍टर नेहा में कहा, 'टेस्‍ट मैच अलग है। वनडे क्रिकेट अलग है। वनडे के लिए अगर मुझे चुनना पड़े तो निश्चित ही सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, राहुल द्रविड़, युवराज सिंह को शामिल करूंगा। विकेटकीपर तो धोनी ही होंगे। कोई उनकी जगह नहीं ले पाएगा। आपके पास जहीर खान, जवागल श्रीनाथ और हाल ही में बुमराह भी हैं, जिन्‍होंने शानदार प्रदर्शन किया। अनिल कुंबले और हरभजन सिंह तो स्पिनर्स हैं। यह क्रिकेटर्स हैं जिनका नाम सबसे पहले मेरे दिमाग में आता है।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Neha Dhupia (@nehadhupia)

एमएस धोनी ने इस साल अगस्‍त में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास की घोषणा की थी। वह आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। आईपीएल 2020 में सीएसके का प्रदर्शन लचर रहा था, जहां आईपीएल इतिहास में पहली बार सीएसके की टीम प्‍लेऑफ में जगह बनाने से चूकी थी। धोनी को उम्‍मीद है कि अगले साल आईपीएल में उनकी टीम खिताबी जीत दर्ज करे।

कपिल देव की कपिल एकादश

  1. सचिन तेंदुलकर
  2. वीरेंद्र सहवाग
  3. विराट कोहली
  4. राहुल द्रविड़
  5. युवराज सिंह
  6. एमएस धोनी
  7. जवागल श्रीनाथ
  8. जहीर खान
  9. अनिल कुंबले
  10. हरभजन सिंह
  11. जसप्रीत बुमराह

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर