CPL 2021: केनर लुईस ने चौके-छक्‍के की बारिश, आंद्रे रसेल की टीम ने विशाल अंतर से जीता मैच

BR vs JT, CPL 2021: केनर लुईस ने खेली तूफानी पारी। जमैका तालावास ने सीपीएल 2021 के 10वें मैच में बारबाडोस रॉयल्‍स को 6 विकेट से हराया। जमैका तालावास की टीम अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर पहुंची।

kenar lewis
केनर लुईस 
मुख्य बातें
  • लुईस ने रॉयल्‍स के खिलाफ 53 गेंदों में 9 चौके और पांच छक्‍के की मदद से 89 रन बनाए
  • जमैका तालावास ने बारबाडोस रॉयल्‍स को 6 विकेट से मात दी
  • जमैका तालावास सीपीएल 2021 की अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर पहुंची

बेसटेरे: केनर लुईस (89) की पावर पैक्‍ड पारी की बदौलत जमैका तालावास ने मंगलवार को सीपीएल 2021 के 10वें मैच में बारबाडोस रॉयल्‍स को 16 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से हरा दिया। बारबाडोस रॉयल्‍स ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 151 रन बनाए। जवाब में जमैका तालावास ने 17.4 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। लुईस को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

इस जीत के साथ ही जमैका तालावास कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2021 की अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर पहुंची जबकि बारबाडोस रॉयल्‍स की टीम पांचवें स्‍थान पर है। जमैका तालावास की 3 मैचों में यह दूसरी जीत थी। वहीं रॉयल्‍स की टीम अब तक चार मैचों में केवल एक ही जीत दर्ज कर सकी है। 

केनर लुईस ने की बाउंड्री की बरसात

152 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी जमैका तालावास को केनर लुईस ने धमाकेदार शुरूआत दिलाई। वह अकेले ही विकेट पर खड़े रहकर चौके-छक्‍के की बरसात कर रहे थे। हालांकि, सामने से चाडविक वॉल्‍टन (4), हैदर अली (1) और कप्‍तान रोवमैन पॉवेल (3) जल्‍दी-जल्‍दी आउट हुए, लेकिन लुईस पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। उन्‍होंने शामराह ब्रुक्‍स (47*) के साथ 93 रन की साझेदारी करके जमैका को जीत के करीब पहुंचा दिया। 

लुईस ने केवल 53 गेंदों में 9 चौके और पांच छक्‍के की मदद से 89 रन बनाए। होल्‍डर ने विकेटकीपर होप के हाथों कैच आउट कराकर लुईस की पारी का अंत किया। आंद्रे रसेल ने पहली ही गेंद पर छक्‍का जमा दिया। ब्रुक्‍स 26 गेंदों में चार चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 47 रन बनाए। जमैका ने 17.4 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। बारबाडोस की तरफ से जोशुआ फिलिप को तीन जबकि जेसन होल्‍डर को एक सफलता मिली।

आजम खान का अर्धशतक, प्रीटोरियस का गेंदबाजी में जलवा

इससे पहले टॉस जीतकर बल्‍लेबाजी करने उतरी बारबाडोस रॉयल्‍स की शुरूआत फिडेल एडवर्ड्स और मिगेल प्रीटोरियस ने बिगाड़ी। इन दोनों गेंदबाजों ने 30 रन पर ही बारबाडोस के चार प्रमुख बल्‍लेबाजों को डगआउट लौटा दिया था। जॉनसन चार्ल्‍स (13), शाई होप (9), काइल मेयर्स (0) और जेसन होल्‍डर (0) आउट होने वाले बल्‍लेबाज रहे।

यहां से ग्‍लेन फिलिप्‍स (31) और आजम खान (50) ने पांचवें विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी करके बारबाडोस को 100 रन के पांर पहुंचाया। फिर चार के अंतर में दोनों बल्‍लेबाज आउट भी हो गए। आजम खान ने 30 गेंदों में 5 चौके और तीन छक्‍के की मदद से अर्धशतक जमाया। इसके बाद रेमन रीफर (11), हेडन वॉल्‍श (10), जोशुआ फिलिप (18*) ने छोटे-छोटे योगदान देकर बारबाडोस को 151/8 के स्‍कोर पर पहुंचाया। जमैका की तरफ से मिगेल प्रीटोरियस ने सबसे ज्‍यादा चार विकेट झटके। फिडेल एडवर्ड्स के खाते में दो सफलता आईं। आंद्रे रसेल और रोवमैन पॉवेल को एक-एक विकेट मिला।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर