फाइनल टी20 मैच में कीरोन पोलार्ड पर होंगी सबकी नजरें, ये है खास वजह

क्रिकेट
Updated Dec 10, 2019 | 23:24 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

India vs West Indies 3rd T20I: भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुंबई मे बुधवार को खेले जाने वाले फाइनल टी20 मैच में सभी की नजरें कीरोन पोलार्ड भी रहेंगी। इसकी वजह एक खास रिकॉर्ड है।

Kieron Pollard
Kieron Pollard  |  तस्वीर साभार: AP

India vs West Indies, Mumbai T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार को खेले जाने वाले तीसरे व अंतिम टी20 मैच से निर्णय होगा कि सीरीज का खिताब कौन जीतेगा। दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर हैं। जब मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार को दोनों टीमें मैदान पर होंगी तब कई दिग्गज खिलाड़ियों पर फैंस की नजरें रहने वाली हैं। वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज व कप्तान कीरोन पोलार्ड भी उनमें से एक रहेंगे। इसकी वजह बेहद खास है।

कैरेबियाई टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं और अब तक इस सीरीज में उनका शानदार अंदाज देखना भी बाकी है। बड़े मैच का ये खिलाड़ी बुधवार को गरजता नजर आ सकता है। अगर पोलार्ड इस मैच में लय में रहे और अगर उनके बल्ले से आग उगली तो वो एक बेहद खास रिकॉर्ड को पूरा करके मैदान से बाहर आ सकते हैं।

ये रिकॉर्ड है टी20 क्रिकेट (सभी स्तर पर) में सर्वाधिक रन बनाने वालों में दूसरे नंबर पर आने का। ऐसा पहली बार होगा जब कीरोन पोलार्ड इस स्थान पर कब्जा कर सकते हैं। फिलहाल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज ब्रैंडन मैकुलम हैं जिनके नाम 9922 रन दर्ज हैं। जबकि कीरोन पोलार्ड अब तक टी20 क्रिकेट में 9867 रन बना चुके हैं। यानी इस स्थान पर कब्जा जमाने के लिए उन्हें कुल 55 रनों की जरूरत है।

अगर पोलार्ड ये 55 रन बनाने में सफल रहे तो फिर इस सूची में शीर्ष के दोनों खिलाड़ी वेस्टइंडीज के हो जाएंगे, क्योंकि शीर्ष स्थान पर पहले से ही मजबूती से क्रिस गेल जमे हुए हैं। ये हैं टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले टॉप-5 क्रिकेटर।

1. क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) - 13152 रन

2. ब्रैंडन मैकुलम (न्यूजीलैंड) - 9922 रन

3. कीरोन पोलार्ड (वेस्टइंडीज) - 9867 रन

4. शोएब मलिक (पाकिस्तान) - 9140 रन

5. डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया) - 9090 रन

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर