वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज ने टी10 मैच में सिर्फ 34 गेंदों में जड़ा तूफानी शतक, ऐसा करने से चूके

Kimani Melius unbeaten ton in T10 League: वेस्‍टइंडीज की अंडर-19 टीम के कप्‍तान किमानी मेलियस ने सेंट लूसिया टी10 ब्‍लास्‍ट में तूफानी शतक जमाया। जानिए आखिर, वो एक आखिरी ओवर में क्‍या कमाल करने से चूक गए।

kimani melius
किमानी मेलियस 
मुख्य बातें
  • किमानी मेलियस ने टी10 मैच में सिर्फ 34 गेंदों में शतक जमाया
  • मेलियस ने सिर्फ 34 गेंदों में 4 चौके और 11 छक्‍कों की मदद से नाबाद 103 रन बनाए
  • मेलियस ने आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्‍के लगाए, लेकिन छठा छक्‍का लगाने से चूक गए

सेंट लूसिया: 19 साल के किमानी मेलियस ने इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में संपन्‍न अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में वेस्‍टइंडीज का नेतृत्‍व किया था, जहां कैरेबियाई टीम पांचवें स्‍थान पर रही थी। हालांकि, वह अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में दमदार प्रदर्शन नहीं कर सके थे, लेकिन अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज जरूर थे। उन्‍होंने कमजोर नाइजीरिया के खिलाफ 246 रन के विशाल अंतर की जीत में अर्धशतक जमाया था, जो टूर्नामेंट में उनका एकमात्र 50+ स्‍कोर था। मगर दुनिया को पता चला कि मेलियस विशेष खिलाड़ी हैं। युवा बल्‍लेबाज ने लिस्‍ट ए के डेब्‍यू मैच में शानदार स्‍ट्रोक से सजी पारी में 46 रन बनाए थे। इसकी मदद से उन्‍हें आगे बढ़ने में मदद मिली, लेकिन अब उन्‍होंने ऐसा धमाल किया है कि हर कोई बस उनकी इस पारी के बारे में ही बात कर रहा है।

34 गेंदों में जड़ा सैकड़ा

सेंट लूसिया टी10 ब्‍लास्‍ट की अभी शुरुआत हुई है और किमानी मेलियस अपनी छाप छोड़ने में कामयाब हो गए हैं। कोविड-19 महामारी के बाद वेस्‍टइंडीज में क्रिकेट लौटा तो सेंट लूसिया में मेलियस ने तूफानी शतक जमाकर इसके लौटने का जश्‍न मनाया। ग्रोस आइसेट कैनन ब्‍लास्‍टर्स के लिए खेलते हुए किमानी मेलियस ने केवल 34 गेंदों में 4 चौके व 11 छक्‍के की मदद से नाबाद 103 रन बनाए। वेस्‍टइंडीज अंडर-19 टीम के कप्‍तान ने टैरिक गेब्रियल के साथ 166 रन की अविजित साझेदारी की। गेब्रियल ने भी अर्धशतक जमाया।

ऐसा करने से चूक गए

किमानी मेलियस के शतक ने वियूक्‍स फोर्ट नॉर्थ रैडर्स से पूरी तरह मैच छीन लिया था क्‍योंकि उन्‍हें मैच जीतने के लिए प्रति ओवर 17 रन की दरकार थी। मेलियस के शतक की बदौलत उनकी टीम ने निर्धारित 10 ओवर में बिना विकेट गंवाए 166 रन बनाए। जवाब में वियूक्‍स फोर्ट की टीम 10 ओवर में 5 विकेट खोकर 103 रन बना सकी और 63 रन से मुकाबला गंवा बैठी। यह सेंट लूसिया टी10 ब्‍लास्‍ट 2020 का चौथा मैच था। 

इसमें कोई शक नहीं कि मेलियस ने ताबड़तोड़ पारी खेली, लेकिन वो एक ओवर में लगातार 6 छक्‍के जड़ने का कमाल करने से चूक गए। बल्‍लेबाज ने शीम पॉल द्वारा किए पारी के आखिरी ओवर में पहली पांच गेंदों पर लगातार पांच छक्‍के जमाए, लेकिन आखिरी गेंद पर वह छक्‍का जमाने से चूक गए और गेंद बाउंड्री पार चार रनों के लिए चली गई।

वैसे, यह कहना बहुत जल्‍दी होगा कि युवा बल्‍लेबाज का अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सुनहरा भविष्‍य होगा, लेकिन इसकी झलक मिल चुकी है कि वो लंबे-लंबे शॉट जमाने में माहिर हैं। अब जब क्रिस गेल अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं, तो वेस्‍टइंडीज को अगली पीढ़ी का शानदार ओपनर मिल चुका है, जिसने टी10 मैच में शतक जमा दिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर