IND vs ZIM: 'मुझे बिल्‍कुल बुरा नहीं लगा', भारत ने जीता दूसरा वनडे तो केएल राहुल ने कही ये दिल की बात

KL Rahul on India vs Zimbabwe 2nd ODI: भारत ने शनिवार को दूसरे वनडे में जिंब्बावे को हरा दिया। जानिए, जीत के बाद कप्तान केएल राहुल ने क्या कुछ कहा?

KL Rahul on India vs Zimbabwe 2nd ODI
केएल राहुल  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम का जिंबाब्वे दौरा 2022
  • भारत ने दूसरा वनडे अपने नाम किया
  • भारत ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई

रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में जिंबाब्वे दौरे पर भारतीय टीम की अगुवाई कर रहे केएल राहुल शनिवार को बतौर ओपनर छाप नहीं छोड़ पाए। शुमनन गिल की जगह शिखर धवन धवन के साथ पारी का आगाज करने आए राहुल 5 गेंदों में 1 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गए। हालांकि, राहुल तीन महीने बाद प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में अपनी फ्लॉप वापसी से ज्यादा निराश नहीं दिखे और उनका सकारात्मक माइंडसेट बरकरार है। उन्होंने शनिवार को जिम्बाब्वे से दूसरा वनडे 5 विकेट से जीतने के बाद अपने दिल की बात कही।

'मुझे बिल्‍कुल बुरा नहीं लगा'

राहुल ने मैच के बाद कहा कि हर किसी का खराब दिन आता है। मैं टिककर नहीं खेल पाया मगर मुझे बिल्‍कुल बुरा नहीं लगा। आज अन्य खिलाड़ियों का दिन था। स्कोर छोटा था तो हमने खेल का पूरा आनंद लिया। मैं ओपन करने इसी वजह से आया था कि पिच पर अधिक वक्त बिता सकूं, जो हो नहीं सका। उन्होंने आगे कहा कि हमारी बल्लेबाजी में गहराई है और कुछ खिलाड़ियों के लिए मध्यक्रम में समय बिताना अच्छा रहा। हम लक्ष्य का पीछा करत समय नर्वस नहीं थे।

राहुल ने जिंबाब्वे के गेंदबाजों की सराहनी की। बता दें कि जिंबाब्वे ने दूसरे वनडे में 162 रन का छोटा लक्ष्य दिया, जिसे भारतीय टीम 25.4 ओवर में 5 विकेट गंवाने के बाद हासिस कर सकी। राहुल ने कहा कि उनके पास कई अच्छे गेंदबाज हैं। हमने पिछली सीरीज में भी देखा था। उन्होंने बांग्लादेश को हराया था। मैंने घर पर यह सीरीज देखी थी। जिंबाब्वे के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था। उनके गेंदबाजों ने हमारे बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी।

जिंबाब्वे के कप्तान ने क्या कहा?

वहीं, जिंबाब्वे के कप्तान रेगिस चकाब्‍वा ने भारत को हाथों लगातार दूसरे वनडे में शिकस्त मिलने के बाद कहा कि हमारे टीम ने कम रन बनाए। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि हमारे बीच वाकई अच्छी टक्कर हुई। पिछले कुछ मैचों में हमने शुरुआती विकेट झटकने में संघर्ष किया और हम ऐसा करने में सफल रहे। आज हमारे पास कुछ रनों की कमी थी। हम चुनौती के लिए तैयार थे। गेंदबाजों ने वास्तव में प्रभावी प्रदर्शन किया। उन्होंने अच्‍छी लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी की। गौरतलब है कि भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की निर्णायक बढ़त बना ली है। सीरीज का आखिरी वनडे सोमवार को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: 'इनके साथ रहने से अच्छा 365 दिन खेलना है', पहला वनडे जीतने के बाद ये क्या बोल गए केएल राहुल

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर