राहुल ने क्यों कान बंद करके जश्न मनाया, बाद में कहा- 'कुछ लोग आपको नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं लेकिन..'

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 27, 2021 | 07:33 IST

KL Rahul's century celebration: केएल राहुल ने एक साल बाद एक बार फिर शतक जड़ा और शतक के बाद फिर से अपने अंदाज में कान बंद करते हुए जश्न मनाया। राहुल ने मैच के बाद इसकी वजह बताई।

KL Rahul
केएल राहुल (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • केएल राहुल ने एक साल बाद जड़ा वनडे शतक
  • शतक जड़ने के बाद कान बंद करके मनाया जश्न
  • पारी के बाद बताया कि आखिर इस तरह से जश्न मनाने का संदेश क्या था

विराट कोहली ने एक बार टेस्ट शतक जड़ने के बाद अपने आलोचकों को इशारों–इशारों में कहा था कि वह नहीं उनका बल्ला जवाब देगा और शुक्रवार को उनके साथी केएल राहुल ने भी इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में शतक जड़ने के बाद कुछ इसी अंदाज में जश्न मनाया।

राहुल ने 114 गेंदों पर 108 रन बनाये। उन्होंने पहले वनडे में नाबाद 62 रन बनाये थे। उन्होंने शतक पूरा करने के बाद ड्रेसिंग रूम की तरफ बल्ला किया और फिर अपने कान बंद करके इशारा किया कि उन्होंने टी20 श्रृंखला में असफलता के बाद आलोचनाओं पर ध्यान नहीं दिया था।

राहुल ने भारतीय पारी समाप्त होने के बाद कहा, ‘‘यह (जश्न मनाने का तरीका) केवल शोर बंद करने के लिये था, किसी के अनादर करने के लिये नहीं था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे लोग होते हैं जो आपको नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं लेकिन आपको उनकी उपेक्षा करनी होती है। इसलिए यह केवल एक संदेश था कि अब शोर मचाना बंद कर दो। ’’

राहुल ने कहा, ‘‘टी20 सीरीज के बाद मैं निराश था लेकिन खेल ऐसे ही आगे बढ़ता है। कुछ अच्छे शॉट से दबाव कम हुआ। वास्तव में खुश हूं कि मैं विराट और ऋषभ पंत के साथ साझेदारियां निभाने में सफल रहा।’’ भारत ने राहुल, कोहली और पंत की शानदार पारियों से दूसरे वनडे में छह विकेट पर 336 रन का बड़ा स्कोर बनाया। लेकिन इंग्लैंड ने आसानी से 6 विकेट खोते हुए 39 गेंदें शेष रहते मैच जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। फाइनल मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर