यूएई के लिए उड़ान भरने से पहले केएल राहुल को साबित करनी होगी फिटनेसः रिपोर्ट

KL Rahul have to prove fitness before Asia Cup 2022: ताजा रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज केएल राहुल को एशिया कप 2022 के लिए यूएई जाने से पहले अपनी फिटनेस साबित करनी होगी।

KL Rahul
केएल राहुल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • एशिया कप 2022
  • यूएई जाने से पहले केएल राहुल को साबित करनी होगी अपनी फिटनेसः रिपोर्ट
  • लंबे समय से मैदान से बाहर हैं राहुल

आगामी एशिया कप 2022 में जब टीम इंडिया यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट का पहला मैच खेलने उतरेगी, तब उप-कप्तान केएल राहुल की भी मैदान पर वापसी होगी। पिछले काफी समय से किसी ना किसी वजह से मैदान से दूर रहे केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में वापसी करने वाले थे लेकिन कोविड-19 संक्रमण की वजह से उनको बाहर होना पड़ा। अब खबर है कि राहुल को एशिया कप के लिए रवाना होने से पहले फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा।

पीटीआई के मुताबिक जिंबाब्वे के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में केएल राहुल को कप्तानी करनी थी लेकिन हैमस्ट्रिंग में समस्या के चलते उनका नाम टीम में नहीं रखा गया। आईपीएल 2022 के बाद से पहली बार वो एशिया कप में मैदान पर वापसी करेंगे लेकिन एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक उनको यूएई की फ्लाइट लेने से पहले अपनी फिटनेस साबित करनी होगी।

'इनसाइडस्पोर्ट' की रिपोर्ट के मुताबिक केएल राहुल को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में एक फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा। अगर वो फिटनेस टेस्ट पास करने में सफल रहते हैं तो फिर एशिया कप में वो रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने जरूर उतरेंगे।

यहां क्लिक करके देखें एशिया कप 2022 के लिए घोषित भारतीय क्रिकेट टीम

केएल राहुल के लिए 2022 काफी चुनौतीपूर्ण रहा है। आईपीएल के बाद उनको दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करने का मौका मिलना था लेकिन सीरीज शुरू होने से ठीक पहले वो चोट की वजह से बाहर हो गए थे। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी उनको उपकप्तान के रूप में मैदान पर उतरना था लेकिन वो उस सीरीज में नहीं खेल सके थे। हालांकि टीम में उनकी जगह को लेकर कभी सवाल नहीं उठा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर