'अगर मुझे कप्तान बनाया गया तो...' विराट कोहली के कमान छोड़ने के तीन दिन बाद केएल राहुल ने दिया बड़ा बयान

KL Rahul on Team India Test captaincy: केएल राहुल ने विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के तीन बाद बड़ा बयान दिया है। बता दें कि कोहली ने शनिवार को कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था।

KL Rahul on Team India Test captaincy
केएल राहुल और विराट कोहली।  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज
  • बुधवार से सीरीज का आगाज होगा
  • केएल राहुल टीम की अगुवाई करेंगे

हाल ही में विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 1-2 से गंवाने के बाद सबसे लंबे फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। उनके फैसले ने पूर्व और मौजूदा क्रिकेटर्स सभी को हैरान कर दिया। फैंस और क्रिकेट विशेषज्ञ भी चकित रह गए। कोहली ने शनिवार को अपने इस निर्णय के बारे में बताया, जिसके साथ ही नए टेस्ट कप्तान को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। कुछ लोगों का कहना है कि सीमित ओवरों की तरह रोहित शर्मा को ही कमान सौंप दी जानी चाहिए जबकि कइयों का मानना है कि केएल राहुल और ऋषभ पंत बखूबी जिम्मेदारी निभा सकते हैं।

राहुल ने दिया टेस्ट कप्तानी पर दिया बड़ा बयान

एक तरह टेस्ट कप्तानी पर चर्चा चल रही है तो दूसरी तरफ सलामी बल्लेबाज राहुल ने बड़ा बयान दिया है। राहुल ने सबसे लंबे फॉर्मेट में टीम की बागडोर संभालने की ख्वाहिश जाहिर की है। राहुल के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी कहा था कि वह टेस्ट में टीम इंडिया का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। बता दें कि राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। उन्हें यह जिम्मेदारी 'हिटमैन' रोहित शर्मा के चोटिल होने की वजह से मिली है।

राहुल ने मंगलवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'अगर मुझे कप्तान बनाया जाता है तो मेरे लिए बहुत सम्मान की बात होगी। यह एक बहुत ही रोमांचक संभावना है। मैं अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमताओं के साथ नेतृत्व करने की कोशिश करूंगा। यह एक बड़ी जिम्मेदारी होगी।' मालूम हो कि राहुल बतौर टेस्ट कप्तान डेब्यू कर चुके हैं। राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध दूसरे टेस्ट में कोहली की गैर मौजूदगी में टीम इंडिया की कप्तानी की थी। भारत को इस मुकाबले में 7 विकेट से हार झेली थी।

यह भी पढ़ें: भारत के पूर्व सेलेक्टर ने किया बड़ा दावा, बताया किस वजह से विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ी होगी

अब तक ऐसा रहा केएल राहुल का टेस्ट करियर

राहुल ने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था। वह अब तक 43 टेस्ट मैचों में 35.28 की औसत से 2547 रन बना चुके हैं। उन्होंने इस दौरान 7 शतक और 13 अर्धशतकीय पारी खेली हैं। राहुल ने कई मौकों पर टीम के लिए मुश्किल वक्त में टिककर बल्लेबाजी की है और खुद को साबित किया है। उन्होंने इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में भी अपने छोड़ी थी। उनका दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में बल्ला चला था, लेकिन उसके वह सीरीज में बड़ी पारी नहीं खेल पाए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर