KL Rahul:वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं केएल राहुल, ये है 'वजह'

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jul 27, 2022 | 20:12 IST

KL Rahul may be ruled out of T20 series: कोरोना के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं केएल राहुल, ऐसा कहा जा रहा है।

KL Rahul
केएल राहुल 

बेंगलुरु:  भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 21 जुलाई को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। वह अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं, जिसके कारण राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ 29 जुलाई से शुरू होने वाली टी20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं। बीसीसीआई द्वारा 26 जुलाई को अपने ट्विटर अकाउंट पर रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, दिनेश कार्तिक जैसे अन्य खिलाड़ियों के साथ त्रिनिदाद का एक विडियो पोस्ट किया गया था। इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने पूछा था कि राहुल कहां हैं।

लेकिन ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि राहुल जून के अंत में एक चोट की सर्जरी के लिए जर्मनी जाने के बाद से बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ठीक हो रहे हैं। वह वेस्टइंडीज का दौरा मिस करने के बाद अब अगस्त में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैचों के लिए उपलब्ध होंगे।

वह वेस्टइंडीज दौरे से पहले कोरोना संक्रमित हो गए थे'

रिपोर्ट में कहा गया, 'वह वेस्टइंडीज दौरे से पहले कोरोना संक्रमित हो गए थे, हालांकि इस दौरान उन्होंने दो निगेटिव रिपोर्ट दी है। लेकिन अब वह वेस्टइंडीज दौरे की बजाय जिम्बाब्वे में वनडे सीरीज पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जो विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा हैं।' वेस्टइंडीज दौरा खत्म होने के बाद भारत को जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में 18, 20 और 22 अगस्त को तीन वनडे मैच खेलने हैं। 2023 में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप के लिए भारत मेजबान होने के आधार पर स्वचालित रूप से योग्य हो गया है। 

25 मई को कोलकाता में आईपीएल 2022 एलिमिनेटर में शामिल होने के बाद से राहुल प्रतिस्पर्धी क्रिकेटिंग एक्शन से बाहर रहे हैं। उनकी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स, ईडन गार्डन्स में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 14 रन से हार गई। इसके बाद राहुल को जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए कप्तान के रूप में नामित किया गया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर