IPL 2022: नीलामी में चमक सकती है इन दो द. अफ्रीकी खिलाड़ियों की किस्मत, कप्तान राहुल ने तारीफों के पुल बांधे

Indian Premier League 2022: लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल ने आईपीएल 2022 नीलामी से पहले दो दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा की है।

KL Rahul
केएल राहुल  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • अगले महीने नीलामी का आयोजन होगा
  • दो दिन तक चलेगी खिलाड़ियों की नीलामी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के लिए 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन होने जा रहा है। इस बार टूर्नामेंट में 10 टीमें खिताबी के लिए भिड़ेंगी। ऐसे में नीलामी में खिलाड़ियों को लेकर काफी गहमागहमी देखने को मिलेगी। सभी टीमें नीलामी को लेकर सोच-विचार में जुटी हैं। इस बीच नई आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने दो दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों की तारीफों के पुल बांधे हैं, जिनकी ऑक्शन में किस्मत चमक सकती है। यह प्लेयर कोई और नहीं बल्कि तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और बल्लेबाज रस्सी वैन डेर ड्यूसेन हैं।

रबाडा ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में प्रभावी प्रदर्शन किया था। वहीं, ड्यूसेन ने वनडे सीरीज में छाप छोड़ी थी। बता दें कि राहुल की अगुवाई में भारत का तीन मैचों की वनडे सीरीज सीरीज में सूपड़ा साफ हो गया था। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल ने कहा, 'हमने रबाडा को दिल्ली कैपिटल्स लिए एक महत्वपूर्ण गेंदबाज के रूप में देखा है। उन्होंने दिल्ली की टीम की सफलता में बड़ी भूमिका निभाई है। हर टीम रबाडा जैसे खिलाड़ी को अपने साथ रखना चाहेगी। वह 145 किमी. प्रति घंटे की अधिक रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं और बहुत स्मार्ट क्रिकेटर हैं। हर कोई उन्हें टीम में चाहेगा।'

यह भी पढ़ें: वनडे सीरीज में शर्मनाक हार के बाद क्या बोले कप्तान केएल राहुल, इनके ऊपर फोड़ा हार का ठीकरा

वहीं, राहुल ने ड्यूसेन के बारे में कहा, 'ड्यूसेन शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वह ऐसे बल्लेबाज हैं, जो वास्तव में अच्छी तरह से स्पिन खेलना जानते हैं। यह महत्वपूर्ण चीज है। जब एक फ्रेंचाइजी किसी विदेशी बल्लेबाज को चुनती है तो उसमें यह अहम बात देखती है। हम भारत में आईपीएल खेलते हैं और टीमें बीच के ओवरों में बहुत सारे स्पिनर का उपयोग करती हैं। आपको आईपीएल टीम का हिस्सा बनने के लिए अच्छी स्पिन गेंदबाज आनी चाहिए।' गौरतलब है कि रबाडा और ड्यूसेन आगामी सीजन के लिए रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। रबाडा का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए जबकि ड्यूसेन का बेस प्राइस 1 करोड़ है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर