केएल राहुल ने अपनी मां से जुड़ा बड़ा खुलासा किया, बोले- मुझसे झूठ कहा गया था..

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Mar 30, 2022 | 06:50 IST

LSG Captain KL Rahul makes revelation about his name: आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान और भारतीय क्रिकेट टीम के शीर्ष बल्लेबाजों में से एक केएल राहुल ने अपनी मां व अपने नाम को लेकर एक दिलचस्प खुलासा किया है।

KL Rahul
केएल राहुल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • केएल राहुल ने किया दिलचस्प खुलासा
  • अपनी मां व अपने नाम को लेकर खास किस्सा बताया
  • शाहरुख खान से प्रभावित होकर रखा गया था उनका नाम

भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान और इन दिनों आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी कर रहे केएल राहुल ने खुलासा किया है कि कैसे उनकी मां ने उनका नाम 'राहुल' रखा, क्योंकि यह नाम बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान द्वारा निभाए गए ऑन-स्क्रीन पात्रों से लिया गया था। राहुल ने अपने नाम की एक दिलचस्प कहानी का खुलासा किया, जो भारतीय घरों में एक आम नाम है।

केएल राहुल ने 'ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस' कार्यक्रम के पहले ए कहा, "मेरे नाम के बारे में मेरी मां की कहानी यह थी कि वह शाहरुख खान की बहुत बड़ी प्रशंसक थीं और 90 के दशक में उन्होंने कई फिल्मों में राहुल के नाम से अभिनय निभाया था। इसलिए, मेरा नाम राहुल रखा गया।" इस 29 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने इस बारे में पता किया और समझ गए कि उनकी मां ने उनसे झूठ बोला था।

ये भी पढ़ेंः 6 साल बाद केएल राहुल के साथ पिच पर हो गया कुछ ऐसा

राहुल ने कहा, "जब मैंने उनसे इस बारे में पूछा, तो मेरी मां ने कहा, "ऐसा कुछ .. अब कौन परवाह करता है।" हालांकि, राहुल के पिता के नाम के पीछे एक और कहानी है। एलएसजी कप्तान ने कहा कि उनके पिता सुनील गावस्कर के बहुत बड़े प्रशंसक रहे हैं। चूंकि गावस्कर ने अपने बेटे का नाम रोहन रखा था, इसलिए मेरे पिता भी अपने बेटे का नाम 'रोहन' रखना चाहते थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर