वनडे सीरीज हारने के बाद भारतीय कप्तान केएल राहुल ने काफी अहम बातें कही, यहां पढ़िए

KL Rahul after loss against SA in second ODI: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा वनडे 7 विकेट गंवाने के साथ ही टीम इंडिया ने वनडे सीरीज भी गंवा दी है। दूसरा वनडे हारने के बाद कप्तान केएल राहुल ने क्या कहा, आइए जानते हैं।

kl rahul
केएल राहुल  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका ने भारत को दूसरे वनडे में 7 विकेट से हराया
  • मेजबान टीम ने वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की
  • हार के बाद भारतीय कप्तान केएल राहुल ने कई मुद्दों पर बयान दिया

दक्षिण अफ्रीका और मेहमान टीम इंडिया के बीच पार्ल में खेले गए वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले को भारत ने 7 विकेट से गंवा दिया। इसके साथ ही तीन मैचों की इस सीरीज के पहले दोनों मुकाबले जीतते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम ने इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। अब केपटाउन में खेला जाने वाला अंतिम मुकाबला सिर्फ औपचारिकता होगा। तीसरा वनडे गंवाने के बाद भारतीय कप्तान केएल राहुल ने क्या कुछ कहा, आइए आपको बताते हैं।

दूसरा वनडे हारने के बाद टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने कहा, "वे (द.अफ्रीका) अपने घर में शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं और हम जाहिर तौर पर कुछ गलतियां कर रहे हैं। हमारे लिए अच्छा सबक है। बिल्कुल लगातार दो मैच हारना अच्छा नहीं है। मैंने पहले भी साझेदारी के बारे में कहा है। बड़े टूर्नामेंट में जाने के लिए मध्यक्रम काफी अहम हो जाता है। हम मध्य के ओवरों में विकेट लेना चाहते हैं। दबाव बनाना चाहते हैं।"

घर जैसी पिच थी?

राहुल ने आगे कहा, "हां, ये हमारी घरेलू पिच जैसी ही थी। मुझे नहीं लगता था कि वे इस पिच पर 280 रन जैसा लक्ष्य आसानी से हासिल कर लेंगे, लेकिन इसका श्रेय उनको जाता है, उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने हमको साझेदारी की अहमियत समझाई और शुरुआत में दबाव में डालने का मतलब भी।"

क्या कुछ अच्छा रहा?

मैच व सीरीज में क्या टीम इंडिया के लिए अब तक क्या सकारात्मक पहलू रहे, इस पर राहुल ने कहा, "जिस तरह से विराट और शिखर ने पहले मैच में बल्लेबाजी की। जिस तरह से आज रिषभ ने बैटिंग की। दो विकेट गिरने के बाद आकर खेलना आसान नहीं होता। वो टीम का एक अहम सदस्य है। शार्दुल पारी के अंत में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है और वो हमको अपना ये पक्ष दिखा रहा है। जसप्रीत बुमराह तो शानदार है ही, वो हमारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज है।"

ये भी पढ़ेंः दूसरे वनडे में इन दो दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की धुनाई की, 5 साल में पहली बार हुआ ऐसा

क्या रहीं सबसे बड़ी चुनौतियां?

राहुल ने कठिन हालातों के बारे में बात करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि एनर्जी शानदार थी, हां यहां गर्मी बहुत है। मैं इसे बहाने के रूप में नहीं कह रहा हूं लेकिन हमने लंबे समय से 50 ओवर क्रिकेट नहीं खेला है। शरीर पर असर साफ दिख रहा है बबल्स में रहने की वजह से। ये चुनौतीपूर्ण है लेकिन मैं ये नहीं कह रहा कि हमे चुनौतियां पसंद नहीं। अब तीसरे मैच पर नजर है, वहां हम जीतने की कोशिश करेंगे। शायद कुछ बदलाव करेंगे, या नहीं भी, कह नहीं सकता।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर