बेहद दिलचस्प है बुमराह और संजना की लव स्टोरी, पहले तकरार फिर हुआ प्यार

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी घातक तेज गेंदबाजी से दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाजों में खौफ कायम कर चुके हैं। इस दौरान उनका आक्रामक रुख भी देखने को मिलता है। लेकिन मैदान से बाहर निजी जिंदगी में बुमराह की छवि बिल्कुल अलग है। वह ना सिर्फ बेहद मजाकिया हैं बल्कि काफी रोमांटिक भी हैं। बुमराह अकसर अपनी पत्नी संजना के साथ सोशल मीडिया पर बेहद रोमांटिक तस्वीरें शेयर करते रहते हैं, जिन्हें काफी पसंद भी किया जाता है।

Fast Bowler Jasprit Bumrah
bumrah and sanjana  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और संजना की 2019 में हुई थी पहली मुलाकात
  • संजना शादी से पहले खेल पत्रकार के तौर पर काम करती थीं
  • दोनों की जोड़ी सोशल मीडिया पर काफी हिट मानी जाती है

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दुनिया के सबसे घातक पेसरों में शुमार किए जाते हैं। वह मैदान पर काफी गंभीर दिखते हैं और विकेट लेने के बाद उनका आक्रामक रुख भी जगजाहिर है। इस कारण उनकी कई बार विपक्षी टीम के खिलाड़ियों से नोक-झोंक भी होती रहती है। अपने गंभीर स्वभाव के कारण ही बुमराह जब पहली बार अपनी पत्नी संजना गणेशन से मिले थे, तो दोनों के बीच काफी गलतफहमियां पैदा हो गई थी लेकिन बाद में दोनों के बीच प्यार की पींगे बढ़नी लगीं.

2019 विश्व कप के दौरान हुई थी पहली मुलाकात 

पेसर जसप्रीत बुमराह और उनकी पत्नी संजना गणेशन की शादी को एक साल बीत गया है। लेकिन इस कपल की लव स्टोरी काफी कमाल की है। इस बारे में खुद बुमराह ने खुलासा किया। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि जब वह और संजना से पहली बार मिले थे, तो दोनों एक-दूसरे को देखकर बहुत प्रभावित नहीं हुए थे। बुमराह ने कहा कि दोनों की मुलाकात पहली बार 2019 आइसीसी वनडे विश्व कप के दौरान हुई थी। संजना उस समय खेल प्रजेंटेटर के तौर पर विश्व कप को कवर कर रही थी। महाराष्ट्र के पुणे की रहने वाली संजना खेल प्रजेंटेटर से पहले माडलिंग में भी खूब नाम कमा चुकी थी। वह आइपीएल के अलावा बैडमिंटन प्रीमियर लीग में भी प्रजेंटेटर के तौर पर काम कर चुकी हैं। 

संजना और बुमराह एक-दूसरे को घमंडी समझते थे

पहली मुलाकात के बारें बताते हुए बुमराह ने कहा, जब मैं पहली बार संजना से मिला तो मुझे वह घमंडी लगी। दिलचस्प यह है कि कुछ यही सोच संजना की मेरे बारे में भी थी। इस तरह हमारी पहली मुलाकात बहुत खास नहीं रही। लेकिन इसके बाद हम दोनों के बीच मुलाकात जैसे-जैसे बढ़ने लगी, हम अच्छे दोस्त बन गए। धीरे-धीरे हमारी दोस्ती प्यार में बदल गई। बुमराह ने कहा, संजना की सबसे खास बात यह है कि उन्हें खेल की काफी समझ है। वह समझती हैं कि एक खिलाड़ी किस दौर से गुजर रहा है और उसे कब किस चीज की जरूरत है।

ये भी पढ़ेंः जसप्रीत बुमराह बने भारत के 'प्लेयर ऑफ द सीरीज', इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद दिया ये बयान

2021 में शादी के बंधन में बंधे

2019 में बुमराह और संजना के बीच अफेयर की शुरुआत हुई। दो साल बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया। 15 मार्च 2021 को गोवा में संजना और बुमराह की धूमधाम से शादी हुई। कोरोना के कारण इस शादी में दोनों के परिवार और कुछ नजदीकी दोस्तों ने ही शिरकत की थी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर