'कोहली खमन, पांड्या पात्रा और धोनी खिचड़ी', जानिए क्यों चर्चा में है 5 फीट लंबी 'मोटेरा थाली'

Gujarati Motera thali: हाल ही में एक होटल ने गुजराती व्यंजनों से भरी 5 फीट लंबी थाली का चैलेंज दिया था। होटल ने अपनी इस जबरदस्त थाली को 'मोटेरा थाली' नाम दिया था।

Motera thali
मोटेरा थाली  |  तस्वीर साभार: Instagram

पिछले कुछ समय से देशभर में 'थाली चैलेंज' काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। होटल या रेस्टोरेंट अपने-अपने तरीके से थाली को तैयार करते हैं और चैलैंज देते हैं। किसी की थाली लंबाई को लेकर तो किसी की अपने नाम की वजह से छाई रहती है। इन दिनों गुजरात के अहमदाबाद के कोर्टयार्ड बाय मैरियट होटल की थाली खूब चर्चा में है। होटल ने दो दिन के लिए (9 और 10 मार्च) गुजराती व्यंजनों से भरी 5 फीट लंबी थाली का चैलेंज दिया था, जिसने बड़ी तादाद में लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा। होटल ने थाली का नाम ‘मोटेरा थाली’ रखा था। 

क्रिकेट थीम पर बेस्ड था पूरा मेन्यू 

होटल ने चैलेंज के लिए जो ‘मोटेरा थाली’ तैयार की, उसके थीम क्रिकेट बेस्ड था। सभी व्यंजनों के नाम भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के नाम पर रखे गए थे, जिससे सोशल मीडिया पर यह थाली छाई रही। ‘मोटेरा थाली’ में ‘कोहली खमन’, 'धोनी खिचड़ी', 'पांड्या पात्रा', ‘भुवनेश्वर भरता’, ‘रोहित आलू रसीला’, 'शार्दुल श्रीखंड', 'बुमराह भिंडी शिमलामिर्च'  और ‘हरभजन हांडवो’ जैसे पकवान शामिल थे। पूर्व भारतीय क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने भी इस थाली को आजमाया। होटल ने इंस्टाग्राम पेज पर एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें पार्थिव थाली के साथ पोज देते नजर आए।

ये थे 'मोटेरा थाली'  चैलैंज के नियम

होटल ने 'मोटेरा थाली' चैलेंज भारत के इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 3-1 से जीतने के बाद शुरू किया था। थाली को 'क्रिकेट रास' उत्सव के हिस्से के रूप में पेश किया गया था। होटल ने इस थाली के लिए कुछ नियम भी तय किए गए थे। 'मोटेरा थाली' चैलैंज को एक घंटे में पूरा करना होता था।  5 फीट की थाली को खत्म  करने के लिए कोई भी चार लोगों की मदद ले सकता था। भव्य थाली में हर व्यंजन के कई भाग शामिल थे और इन सबके अलावा इसमें स्नैक्स, ब्रेड, ऐपेटाइजर और डिजर्ट का मिश्रण दिया जाता था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर