WI vs ENG: क्रेग ब्रैथवेट के सामने पस्त हुए इंग्लिश गेंदबाजों के हौसले, वेस्टइंडीज ने दूसरा टेस्ट कराया ड्रॉ

West Indies vs England 2nd Test Highlights: वेस्टइंडीज टीम ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। क्रेग ब्रैथवेट ने लंबे वक्त तक टिककर अर्धशतकीय पारी खेली।

West Indies vs England, 2nd Test Highlights
बल्लेबाजी के दौरान क्रेग ब्रैथवेट।  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज
  • दूसरे टेस्ट का भी नहीं निकला नतीजा
  • विंडीज को मिला 282 रन का टारगेट

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में आमने-सामने हैं। एंटीगुआ में खेले गए पहले मैच का कोई नतीजा नहीं निकला था और अब बारबाडोस में हुआ दूसरा टेस्ट भी ड्रॉ हो गया है। इंग्लैंड ने 282 रन का लक्ष्य दिया था और वेस्टइंडीज ने अंतिम दिन दूसरी पारी में 65 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 135 रन जुटाए। एक समय विंडीज के पांच विकेट 100 रन से पहले ही गिर गए थे और लग रहा था कि वेस्टइंडीज हार की ओर बढ़ रही है। लेकिन बतौर ओपनर उतरे कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने उम्मीद नहीं छोड़ी। वह आखिर तक डटे रहे और इंग्लिश गेंदबाजों के हौसले पस्त कर दिए। उन्होंने 4 घंटे से भी अधिक समय तक बल्लेबाजी की और 184 गेंदों में 4 चौकों की मदद से नाबाद 56 रन बनाए। 

ब्रैथवेट-जोशुआ के बीच अटूट साझेदारी

ब्रैथवेट के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जोशुआ दा सिल्वा ने टिककर बल्लेबाजी की। उन्होंने 63 गेंदों में  6 चौकों के जरिए नाबाद 30 रन बनाकर कप्तान का बखूबी साथ दिया। जोशुआ और ब्रैथवेट ने छठे विकेट के लिए 42 रन की अटूट साझेदारी की। इससे पहले वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में शुरुआत बेहद निराशाजनक रही थी। सलामी बल्लेबाज जॉन कैम्पबेल छठे ओवर में महज 10 रन बनाकर आउट हो गए थे। उनके बाद शामराह ब्रूक्स (4) नौवें ओवर में पवेलियन लौटे। एन्क्रूमाह बैनर (3) 13वें जबकि जर्मेन ब्लैकवुड (27) ने 37वें ओवर में विकेट खोया। वहीं, जेसन होल्डर बिना खाता खोले 45वें ओवर में आउट हुए। इंग्लैंड के लिए जैक लीच ने तीन और साकिब महमूद ने 2 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें- VIDEO: वेस्टइंडीज के केमार रोच ने फेंकी ऐसी गेंद, ताकते रह गए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट

ब्रैथवेट ने पहली पारी में बनाए 160 रन

इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी थी और पहली पारी 507/9 के स्कोर पर घोषित की। वहीं, वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 411 रन बनाए थे और मेजबान टीम 96 रन से पिछड़ी गई थी। वेस्टइंडीज के लिए पहली पारी में भी ब्रैथवेट ने शानदार बल्लेबाजी की और 489 गेंदों में 160 रन बनाए।ब्रैथवेट को मैच में शानदार बैटिंग के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया है। बता दें कि इंग्लैंड ने दूसरी पारी पांचवें दिन 185/6 के स्कोर पर घोषित की। चौथे दिन खराब रोशनी के कारण जल्दी खेल खत्म हो गया था, जिसके बाद इंग्लैंड ने आखिरी दिन अपनी दूसरी पारी बिना किसी नुकसान के 40 रन से आगे बढ़ाई थी। 

यह भी पढ़ें- क्या खत्म हो गया है एंडरसन और ब्रॉड का करियर? जानिए कप्तान जो रूट ने क्या कहा

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर