WI vs SL 2nd Test: पहले दिन कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को धोया, वेस्टइंडीज ने बनाए 287 रन

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 30, 2021 | 14:22 IST

West Indies vs Sri Lanka 2nd Test: वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट का श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन जमकर बल्ला चला। उन्होंने श्रीलंकाई गेंदबाजों को खूब धोया।

Kraigg Brathwaite
क्रेग ब्रेथवेट  |  तस्वीर साभार: Twitter

नार्थ साउंड (एंटीगा): कप्तान क्रेग ब्रेथवेट के नाबाद 99 रन की मदद से वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन सात विकेट पर 287 रन बनाये। सलामी बल्लेबाज ब्रेथवेट ने दिन भर एक छोर संभाले रखा और अब वह 2018 के बाद अपने पहले टेस्ट शतक से एक रन दूर हैं। फरवरी में जैसन होल्डर से कप्तानी संभालने वाले ब्रेथवेट ने पिछली 16 पारियों में केवल तीन अर्धशतक बनाये। उन्होंने अब तक 239 गेंदों का सामना करके 11 चौके लगाये हैं।

क्रेग ब्रेथवेट ने ये अहम साझेदारी की

अपनी पारी के दौरान ब्रेथवेट ने काइल मायर्स (49) के साथ 71 और होल्डर (30) के साथ 51 रन की साझेदारी की। वह रकीम कोर्नवाल (नाबाद 43) के साथ आठवें विकेट के लिये 65 रन जोड़ चुके हैं।वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद जल्द ही जॉन कैंपबेल (पांच) और नक्रुमाह बोनर (पांच) के विकेट गंवा दिये जिससे स्कोर दो विकेट पर 15 रन हो गया। ब्रेथवेट भी जब 37 रन पर थे तब तीसरी स्लिप में ओशादा फर्नांडो ने उनका कैच छोड़ा था। मायर्स को 12 रन के निजी योग पर जीवनदान मिला था।

सुरंगा लखमल ने तीन विकेट झटके

इसका फायदा उठाकर इन दोनों ने पारी संवारी। विश्व फर्नांडो ने मायर्स को विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के हाथों कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी। जरमाइन ब्लैकवुड (18) भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाये। बाद में अल्जारी जोसेफ का 28 रन के निजी योग पर कैच छूटा था लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाये और 29 रन बनाकर पवेलियन लौटे। श्रीलंका की तरफ से सुरंगा लखमल ने 71 रन देकर तीन विकेट लिये हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर