AUS vs SL: श्रीलंका ने बचाई लाज, इन खिलाड़‍ियों के शानदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्‍ट्रेलिया को क्‍लीन स्‍वीप से रोका

Sri Lanka vs Australia, 5th T20I Highlights: श्रीलंका ने पांचवें व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को 5 विकेट से मात दी। इसी के साथ श्रीलंका ने ऑस्‍ट्रेलिया को क्‍लीन स्‍वीप करने से रोक दिया। कुसल मेंडिस श्रीलंका की जीत के हीरो रहे।

austalia win series, sri lanka avoid follow on
ऑस्‍ट्रेलिया ने सीरीज जीती, श्रीलंका ने फॉलोऑन टाला  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • श्रीलंका बनाम ऑस्‍ट्रेलिया पांचवां टी20 इंटरनेशनल मैच
  • श्रीलंका ने ऑस्‍ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने टी20 इंटरनेशनल सीरीज 4-1 से जीती

मेलबर्न: कुसल मेंडिस (69) की शानदार पारी की मदद से श्रीलंका ने रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में पांचवें और अंतिम टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया पर पांच विकेट से जीत हासिल की। इस जीत से श्रीलंका ने क्लीन स्वीप से बचकर एक मैच में जीत दर्ज की। वे अब लखनऊ में 24 फरवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में भाग लेने के लिए भारत के लिए उड़ान भरेंगे।

155 रनों का पीछा करते हुए श्रीलंका ने पावरप्ले में दो विकेट गंवाए, लेकिन 54 रन बनाने में सफल रहे। मेंडिस ने चेज की शुरुआत में काफी अच्छे शॉट खेले, लेकिन पावरप्ले खत्म होने के बाद चरित असलांका 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद, डेब्यूटेंट कामिल मिशारा रन आउट हो गए, जिसे नौ ओवर में श्रीलंका 71/4 हो गया, लगातार विकेट गिरने से टीम दबाव में आए गई थी, लेकिन मेंडिस ने इसके बाद कप्तान दासुन शनाका (35) के साथ मिलकर लक्ष्य का पीछा किया।

दोनों ने 83 रनों की साझेदारी की। शनाका ने अंतिम ओवर में केन रिचर्डसन की गेंद पर एक छक्का लगाया, लेकिन अगली ही गेंद पर वह बोल्ड हो गए। इसके बाद, 20वें ओवर में चमिका करुणारत्ने ने विजयी रन बनाकर श्रीलंका को जीत दिलाई। मेंडिस (69) अंत तक नाबाद रहे और उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया।

इससे पहले, मैथ्यू वेड के नाबाद 27 गेंदों में 43 रन के नाबाद प्रयास, से ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों में 154 रन बनाए थे। श्रीलंका ने गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को शुरुआत में ही बड़े झटके दिए, जिसके परिणामस्वरूप सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच और बेन मैकडरमोट पहले छह ओवरों में जल्द ही आउट हो गए।

जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस ने अच्छी पारी खेली, लेकिन बड़े स्कोर पर पहुंचने से ही आउट हो गए। दुष्मंथा चमीरा ने इंगलिस को आउट किया, जबकि लाहिरू कुमारा ने स्टोइनिस और मैक्सवेल को एक ओवर में ले उड़े। वेड और डेनियल सैम्स (18) ने ऑस्ट्रेलिया की पारी के स्लॉग ओवरों में तेज गति से रन बनाते हुए 64 रनों की साझेदारी की।

संक्षिप्त स्कोर :

श्रीलंका 19.5 ओवर में 155/5 (कुसल मेंडिस नाबाद 69, दासुन शनाका 35, केन रिचर्डसन 2/28, एश्टन एगार 1/19) ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में 154/6 (मैथ्यू वेड 43 नाबाद, ग्लेन मैक्सवेल 29, दुष्मंथा चमीरा 2/30, लाहिरू कुमारा 2/34)।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर