काइल जैमीसन ने महज 9 टेस्ट मैच में बना डाला ये धाकड़ रिकॉर्ड, दिग्गज शेन बॉन्ड भी छूटे पीछे

India vs New Zealand Kanpur Test: ऑलराउंडर काइल जैमीसन कुछ ही अरसे में अपनी छाप छोड़ में सफल रहे हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

Kyle Jamieson
काइल जैमीसन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड कानपुर टेस्ट
  • काइल जैमीसन ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड
  • पूर्व दिग्गज बॉलर शेन बॉन्ड को पछाड़ा

Kyle Jamieson Big Test Record: भारत और न्यूजीलैंड की कानपुर में पहले टेस्ट में भिड़ंत हो रही है। शनिवार को मैच का तीसरा दिन था। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने से पहले न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर काइल जैमीसन ने एक बड़ा कारनामा अंजाम दे डाला। उन्होंने कम ही मैचों में टेस्ट क्रिकेट में वो उपलब्धि हासिल कर ली, जिसका ताज पिछले कई सालों से न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज गेंदबाज शेन बॉन्ड के सिर पर था।

जैमीसन ने बनाचा ये धाकड़ रिकॉर्ड

दरअसल, जैमीसन सबसे तेज 50 टेस्ट विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने बॉन्ड को पछाड़ा है। जैमीसन ने जहां 9 टेस्ट में विकेटों का पचासा कंप्लीट किया वहीं बॉन्ड ने 50 विकेट 12 मैचों में चटकाए थे। जैमीसन ने भारत के विरुद्ध टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शुभमन गिल को आउट कर धाकड़ रिकॉर्ड बनाया। पहली पारी में अर्धशतक जड़ने वाले गिल दूसरी पारी में केवल 1 रन ही बना सके। जैमीसन ने गिल को बोल्ड किया।

जैमीसन ने पहली पारी में 3 विकेट झटके

बता दें कि जैमीसन कानपुर मैच से पहले 46 टेस्ट विेकट झटक चुके थे और वह शानदार गेंदबाजी कर 50 का आंकड़ा छूने में सफल रहे। फिलहाल दूसरी पारी में 1 विकेट लेने के अलावा जैमीसन ने पहली पारी में 3 अहम शिकार किए थे। उन्होंने मयंक अग्रवाल (13), शुभन गिल (52) और कार्यकारी कप्तान अजिंक्य रहाणे (35) को अपना शिकार बनाया था।

भारतीय टीम को  मिली 49 रन की बढ़त

भारतीय टीम को पहली पारी में 49 रन की बढ़त मिली है। भारत ने स्पिनर अक्षर पटेल (5 विकेट) और रविचंद्रन अश्विन (3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 296 रन पर समेट दिया। भारत ने पहली पारी में 345 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड के लिए टॉम लाथम (95) और विल यंग (89) टिककर खेले। वहीं, तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर भारत का दूसरी पारी में स्कोर एक विकेट पर 14 रन था। मयंक अग्रवाल 4 और चेतेश्वर पुजारा 9 रन बनाकर खेल रहे थे ।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर