काइल जेमीसन ने की पाकिस्तानी बल्लेबाज के खिलाफ ऐसी हरकत, लगा जुर्माना

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Dec 30, 2020 | 00:27 IST

Kyle Jamieson, Faheem Ashraf: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच के दौरान कीवी गेंदबाज काइल जेमीसन ने कुछ ऐसा किया जिसके कारण उन पर जुर्माना लगाया गया है।

Kyle Jamieson Faheem Ashraf
Kyle Jamieson Faheem Ashraf  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान टेस्ट मैच
  • काइल जेमीसन पर लगाया गया जुर्माना
  • फहीम अशरफ पर गेंद फेंकने का प्रयास

माउंट माउंगानुई (न्यूजीलैंड): अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमीसन पर मंगलवार को मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया है। जेमीसन पर यह जुर्माना यहां बे-ओवल मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान के बल्लेबाज फहीम अशरफ की दिशा में गेंद फेंकने के लिए लगाया गया है। साथ ही उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया गया है।

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि जेमीसन को आईसीसी की आचार संहिता का अनुच्छेद 2.9 का दोषी पाया गया। इसके अलावा उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया गया है, जोकि 24 महीने के अंदर उनका पहला अपराध था।

क्या था पूरा मामला

घटना उस समय की है जब सोमवार को पाकिस्तान की पहली पारी के 75वें ओवर के दौरान जेमीसन गेंदबाजी कर रहे थे और उन्होंने अपनी ही गेंद पर अशरफ की तरफ थ्रो फेंका। मैदानी अंपायर क्रिस गाफनी और वैनी नाइट तथा थर्ड अंपायर क्रिस ब्राउन और फोर्थ अंपायर शॉन हैग ने जेमीसन पर यह आरोप लगाया था।

आईसीसी ने कहा कि जेमीसन ने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली है और इसलिए अब उनके खिलाफ औपचारिक कार्रवाई की जरूरत नहीं है।

मेजबान न्यूजीलैंड की टीम यहां बे-ओवल मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने से सात विकेट दूर है जबकि पाकिस्तान को इस मैच को जीतने के लिए अभी भी 302 रन बनाने हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर