ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले लसिथ मलिंगा को श्रीलंकाई क्रिकेट में मिली नई जिम्मेदारी

Lasith Malinga bowling strategist of SL team: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका के पूर्व दिग्गज पेसर लसिथ मलिंगा को एक खास जिम्मेदारी सौंपी गई है। वो टीम के गेंदबाजी रणनीति कोच नियुक्त किए गए हैं।

Lasith Malinga
लसिथ मलिंगा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • श्रीलंका क्रिकेट टीम के साथ लसिथ मलिंगा की नई पारी
  • इस बार कोचिंग स्टाफ में खास भूमिका में नजर आएंगे मलिंगा
  • ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए गेंदबाजी रणनीति कोच के रूप में नियुक्त हुए मलिंगा

Lasith Malinga News: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी घरेलू सीरीज के लिए श्रीलंकाई क्रिकेट टीम तैयारी में जुटी है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली कड़ी परीक्षा को नजर में रखते हुए श्रीलंका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को अपनी टीम के कोचिंग स्टाफ के साथ खास भूमिका में जोड़ा है। उन्हें इस महत्वपूर्ण सीमित ओवर सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का गेंदबाजी रणनीति कोच नियुक्त किया गया है। श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 और पांच वनडे मैच खेले जाएंगे।

मेहमान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाफ अगले हफ्ते शुरू हो रही सीमित ओवरों की सीरीज के लिये श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजों को पाठ पढ़ाते व मार्गदर्शन करते नजर आएंगे पूर्व पेसर लसिथ मलिंगा। दुनिया के महान टी20 गेंदबाजों में शुमार रहे 38 वर्षीय मलिंगा ने फरवरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी इस जिम्मेदारी को संभाला था।

श्रीलंका क्रिकेट ने एक विज्ञप्ति में कहा, "दौरे पर मलिंगा श्रीलंका के गेंदबाजों की सहायता करेंगे और मैदान पर रणनीति बनाने में उनकी मदद करेंगे।" श्रीलंका सीरीज 1-4 से हार गई थी लेकिन गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पूरी सीरीज में खुलकर खेलने नहीं दिया। ऑस्ट्रेलिया का सर्वोच्च स्कोर छह विकेट पर 164 रन रहा था।

ये भी पढ़ेंः जसप्रीत बुमराह ने की लसिथ मलिंगा के दो बड़े रिकॉर्ड्स की बराबरी, भज्जी को पीछे छोड़ा

मलिंगा ने 2021 में क्रिकेट के हर प्रारूप को अलविदा कह दिया था। वो हाल ही में आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाजी कोच थे और टीम फाइनल तक पहुंची थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर