विराट कोहली और रोहित शर्मा नहीं! ब्रायन लारा को पसंद है ये भारतीय बल्लेबाज

Brian Lara on Indian favourite batsman: वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने विराट कोहली और रोहित शर्मा की बजाए इस भारतीय बल्लेबाज को अपना पसंदीदा क्रिकेटर बताया है।

kohli rohit
विराट कोहली और रोहित शर्मा (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली: मौजूदा दौर के जब भी बेहतरीन बल्लेबाजों का जिक्र होता है तो उसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेसिया के स्टीव स्मिथ का नाम जरूर लिया जाता है। अक्सर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भी इन्हीं बल्लेबाजों की चर्चा करते हैं। हालांकि, अब इस फेहरिस्त में एक और खिलाड़ी धीरे-धीरे अपनी जगह बनाता हुए नजर आ रहा है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल हैं। राहुल का बल्ला पिछले समय से जमकर चला रहा है। उन्होंने बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी अपना हुनर दिखाया है। उन्होंने हाल में न्यूजलैंड दौरे पर टिककर बल्लेबाजी की थी और खूब रन बटोरे थे।

'केएल राहुल मेरे पसंदीदा बल्लेबाज'

केएल राहुल वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा बेहद प्रभावित हैं। पूर्व कप्तान लारा ने राहुल को अपना पसंदीदा बल्लेबाज बताया है। इस वक्त रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020 के लिए भारत में मौजूद लारा ने कहा कि भारत के 'मिस्टर 360' केएल राहुल वर्तमान क्रिकेटरों में उनके सबसे पसंदीदा बल्लेबाज हैं। लारा ने स्पोर्टस्टार से कहा, ' जैसा कि आप जानते हैं, मैं वेस्टइंडीज को फॉलो करता हूं। वेस्टइंडीज ने हाल में श्रीलंका में टी20 मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया। दुनिया भर में बहुत सारे अद्भुत बल्लेबाज हैं जिसमें स्टीव स्मिथ, विराट कोहली हैं रोहित शर्मा। लेकिन मेरे पसंदीदा केएल राहुल हैं।'

राहुल का न्यूजीलैंड में दमदार प्रदर्शन

राहुल 5 मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने टी20 सीरीज की 5 पारियों में कुल 224 रन बनाए। उनके बाद दूसरे स्थान पर कॉलिन मुनरो थे जिन्होंने कुल 178 रन बनाए। वहीं, राहुल ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले वनडे में नाबाद 88 रन बनाए थे। इसके बाद वह दूसरे वनडे में कुछ खास नहीं कर सके और केवल 4 रन बनाकर आउट हो गए।

राहुल तीसरे और आखिरी वनडे में फिर लय में लौटे और शतक जड़ दिया। इस तरह उन्होंने तीन मैचों में 204 रन बनाए। वनडे सीरीज में राहुल सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज थे। पहले नंबर पर श्रेयस अय्यर थे जिन्‍होंने 217 रन बनाए। गौरतलब है कि राहुल अब कोहली की अगुवाई वाली में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान एक्शन में दिखाई देंगे। सीरीज का पहला मैच 12 मार्च (गुरुवार) को धर्मशाला में खेला जाएगा। दूसरा वनडे 15 मार्च को लखनऊ में खेला जाएगा जबकि 18 मार्च को कोलकाता के ईडन गार्डन में आखिरी मैच होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर