Nehra-Sehwag : कभी स्कूटर पर घूमते थे ये दो दिग्गज क्रिकेटर, आज इनके गैराज में लग्जरी गाड़ियों की भरमार

Indin Cricketer Virendra Sehwag : भारतीय क्रिकेट में सचिन तेेंदुलकर और विनोद कांबली के बचपन की कई कहानियां लोकप्रिय हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और तेज गेंदबाज आशीष नेहरा भी लंगोटिया यार हैं। ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी दिल्ली के रहने वाले हैं। जब दोनों खिलाड़ियों ने क्रिकेट खेलना शुरू किया था, तब सहवाग रोज अपने स्कूटर पर नेहरा को लेकर फिरोजशाह कोटला मैदान तक जाते थे।

 Sehwag And Nehra
Viru with Ashish Nehra  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • तेज गेंदबाज नेहरा और बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग हैं बचपन के दोस्त
  • दोनों खिलाड़ी दिल्ली के रहने वाले हैं और कोटला में एकसाथ अभ्यास के लिए जाते थे
  • नेहरा को उनके घर से रोजाना अपने स्कूटर पर ग्राउंड तक ले जाते थे सहवाग

Ashish Nehra- Virendra Sehwag : भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा दिल्ली के रहने वाले हैं और इन दोनों की दोस्ती क्रिकेट जगत में काफी लोकप्रिय है। ये दोनों क्रिकेटर बचपन के दोस्त है और दोनों ने साथ-साथ ही क्रिकेट खेलना शुरू किया था। आज भी इन दोनों की दोस्ती के किस्से चर्चा में हैं। पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने एक इंटरव्यू में अपनी और वीरेंद्र सहवाग की दोस्ती के किस्से सुनाए।

स्कूटर के पीछे बैठकर सो जाते थे नेहरा
नेहरा ने कहा, वीरू नजफगढ़ में रहता था और मैं दिल्ली कैंट में रहता था। हम दोनों को पुरानी दिल्ली स्थित फिरोजशाह कोटला मैदान पर अभ्यास के लिए सुबह आठ बजे तक पहुंचना होता था। ऐसे में वीरू मुझे लेने घर आता था और वहां से हम दोनों स्टेडियम के लिए निकलते थे। इस बीच, नेहरा ने कहा कि रास्ते में वह स्कूटर पर सो जाते थे और इसे सहवाग चिढ़ जाते थे। वह कई बार नेहरा से स्कूटर चलाने के लिए कहते थे लेकिन वह हर बार मना कर देते थे।

और सारा दूध पी जाते थे वीरू
नेहरा ने कहा कि जब सहवाग उन्हें लेने के लिए आते थे तो वह सो रहे होते थे। उन्हें स्टेडियम के लिए तैयार होने में करीब 20-25 मिनट लग जाते थे। नेहरा की मां उनके लिए दूध रख देती थी। लेकिन नेहरा को दूध पीना बहुत पसंद नहीं था। ऐेसे में वीरू सारा दूध पी जाते थे। दरअसल, वीरू को दूध पीना बहुत पसंद है और वह रोजाना करीब एक-डेढ़ लीटर दूध पी जाते थे। 

आज दोनों के पास करोड़ों की कारें
कभी स्कूटर पर जाने वाले विरेन्दर सहवाग और आशीष नेहरा के पास आज करोड़ों रुपए की लग्जरी कारें हैं। वीरू के पास बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पाउर कार भी हैं, जिसकी कीमत करीब 3.10 करोड़ रुपए है। यह दुनिया की सबसे लक्जरी और महंगी कारों में से एक है। इसके अलावा उनके पास ऑडी क्यू-3 कार है, जिसकी कीमत 1.3 करोड़ रुपए और बीएमडब्ल्यू 730 एलडी कार भी है, जो करीब 60 लाख रुपए की है। वहीं नेहरा के पास करीब 70 लाख रुपए की कीमत वाली ऑडी क्यू-5, 60 लाख रुपए की बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज और करीब 80 लाख रुपए की मर्सिडीज कार है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर