IPL 2021 के दूसरे चरण में धमाल मचाने को तैयार है ये खिलाड़ी, द हंड्रेड में जड़े सबसे ज्यादा छक्के 

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में सभी की नजर द हंड्रेड टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी के प्रदर्शन पर होंगी. 

Liam Livingstone
लियाम लिविंगस्टोन   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • द हंड्रेड में लिविंगस्टोन ने जड़े सबसे ज्यादा 27 छक्के
  • लिविंगस्टोन रहे द हंड्रेड के पहले सीजन के रहे सबसे सफल बल्लेबाज
  • आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए आएंगे नजर

नई दिल्ली: इंग्लैंड में 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट के सफल आयोजन के बाद अब हर क्रिकेट प्रेमी की नजर यूएई में आयोजित होने जा रहे आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की ओर मुड़ गई हैं। आईपीएल के दूसरे चरण से कई बड़े विदेशी खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया है। बावजूद इसके दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग की चमक फीकी पड़ती नजर नहीं आ रही है। क्योंकि कई नए खिलाड़ी आईपीएल में धमाल मचाने के तैयार हैं। 

ऐसे ही खिलाड़ियों में शुमार हैं इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन। द हंड्रेड की उपवितेजा रही बर्मिंघम फिनिक्‍स की ओर से खेलने वाले लिविंगस्टोन टूर्नामेंट के सबसे सफल बल्लेबाज रहे। उन्होंने टूर्नामेंट में 58 की औसत और 178.46 के स्ट्राइकरेट से कुल 348 रन बनाए। टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों की सूची में भी वो पहले पायदान पर रहे। 

ऐसे में बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर जैसे कई दिग्गज खिलाड़ियों की कमी आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स को 28 वर्षीय लिविंगस्टोन नहीं खलने देंगे। लिविंगस्टोन को साल 2021 के सीजन के लिए हुई नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने 75 लाख रुपये की कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया था।

शानदार रहा है टी20 करियर 
इंग्लैंड के लिए 3 वनडे और 8 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेल चुके लिविंगस्टोन के पास टी20 क्रिकेट खेलने का अच्छा खासा अनुभव है। अबतक करियर में खेले 148 टी20 मैच में लिविंगस्टोन ने 30.66 की औसत और 144.83 के औसत से 3925 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 276 चौके और 231 छक्के निकले हैं। वहीं इस दौरान गेंदबाजी में भी उन्होंने 7।87 की इकोनॉमी के साथ 57 विकेट झटके हैं। 
    
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर