ZIM vs BAN: पहले दिन शतक से चूके लिटन दास, सातवें विकेट के लिए हुई धमाकेदार पार्टनरशिप

क्रिकेट
भाषा
Updated Jul 07, 2021 | 22:01 IST

Liton Das shines on Day 1 of Zimbabwe vs Bangladesh Harare test: जिंबाब्वे और मेहमान बांग्लादेश के बीच बुधवार को शुरू हुए एकमात्र टेस्ट मैच के पहले दिन बांग्लादेश के लिटन दास ने शानदार पारी को अंजाम दिया।

Zimbabwe vs Bangladesh, Liton Das walks out after dismissal
Zimbabwe vs Bangladesh, Liton Das walks out after dismissal  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश का जिंबाब्वे दौरा 2021 - मैच के पहले दिन बांग्लादेश का दबदबा
  • ब्लेसिंग मुजरबानी की शानदार गेंदबाजी के बावजूद बांग्लादेश सम्मानजनक स्कोर की ओर
  • लिटन दास शतक से चूके लेकिन सातवें विकेट के लिए महमुदुल्लाह के साथ की बड़ी साझेदारी

विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास केवल पांच रन से शतक से चूक गये लेकिन उनके और महमुदुल्लाह के बीच शतकीय साझेदारी से बांग्लादेश ने शुरुआती झटकों से उबरकर जिंबाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन बुधवार आठ विकेट पर 294 रन बनाये। लिट्टन ने 95 रन बनाये जो उनका सर्वोच्च स्कोर है।

लिटन ने शानदार पारी खेली लेकिन वो खराब रोशनी के कारण दिन का खेल जल्दी समाप्त घोषित किये जाने से कुछ देर पहले डोनाल्ड टिरिपानो की गेंद पर फाइन लेग पर कैच दे बैठे। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके लगाये।

लिटन ने महमुदुल्लाह (नाबाद 54) के साथ सातवें विकेट के लिये 138 रन की साझेदारी की। इससे पहले कप्तान मोमिनुल हक (70) और शदमान इस्लाम (23) ने तीसरे विकेट के लिये 60 रन जोड़े थे लेकिन बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद एक समय छह विकेट पर 132 रन बनाकर संकट में दिख रहा था।

दिन का खेल समाप्त होने के समय महमुदुल्लाह के साथ तास्किन अहमद 13 रन पर खेल रहे थे। जिम्बाब्वे की तरफ से ब्लेसिंग मुजराबानी ने 48 रन देकर तीन जबकि टिरिपानो और विक्टर नयूची ने 2-2 विकेट लिये हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर